किसान आंदोलन: उप्र-दिल्ली को जोड़ने वाले और मार्ग बंद

By भाषा | Published: December 3, 2020 02:52 PM2020-12-03T14:52:52+5:302020-12-03T14:52:52+5:30

Kisan agitation: More routes connecting UP-Delhi | किसान आंदोलन: उप्र-दिल्ली को जोड़ने वाले और मार्ग बंद

किसान आंदोलन: उप्र-दिल्ली को जोड़ने वाले और मार्ग बंद

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर पुलिस ने किसानों के आंदोलन को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद को दिल्ली से जोड़ने वाले दो राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ने वाले रास्तों को बृहस्पतिवार को बंद कर दिया।

आंदोलनरत किसानों ने अपनी मांगे नहीं मानी जाने पर दिल्ली के अन्य मार्गों को बंद करने की बुधवार को धमकी दी थी।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया,‘‘ स्थानीय पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-9 और राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर गाजियाबाद से दिल्ली के लिए मार्गों को बंद कर दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग-1 पर शनि मंदिर के पास दोनों ओर के मार्गों को बंद कर दिया गया है।

चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली से नोएडा के लिए एक रास्ता यातायात के लिए खुला है, लेकिन नोएडा से दिल्ली वाला रास्ता अब भी बंद है।

झाडौदा, झटिकरा में दिल्ली हरियाणा सीमा यातायात के लिए बंद है केवल बड़ूसराय बॉर्डर दोपहिया वाहनों के लिए खुला है।

यातायात पुलिस ने कहा कि हरियाणा के लिए लोग ढांसा, दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी एनएच8, बिजवासन/बजघेड़ा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर वाला रास्ता ले सकते हैं।

यातायात पुलिस ने ट्वीट किया,‘‘ सिंघू बॉर्डर अब भी दोनों ओर से बंद है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर भी बंद हैं। कृपया वैकल्पिक माार्गों का सहारा लीजिए। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से यातायात परिवर्तित किया गया है।’’

इसमें कहा गया ,‘‘ बहुत यातायात है। सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी तक आउटर रिंग रोड जाने से बचें इसी प्रकार जीटीके रोड, एनएच44और सिंघू, औचंदी और लामपुर बॉर्डर से भी बचें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kisan agitation: More routes connecting UP-Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे