KIIFB controversy: Kerala finance minister criticizes ED | केआईआईएफबी विवाद : केरल के वित्त मंत्री ने ईडी की आलोचना की
केआईआईएफबी विवाद : केरल के वित्त मंत्री ने ईडी की आलोचना की

तिरुवनंतपुरम, 28 नवंबर केरल के वित्त मंत्री टी एम थॉमस इसाक ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की आलोचना की, जिसने अंतरराष्ट्रीय बाजारों से उधार लेने के मामले में राज्य द्वारा संचालित केआईआईएफबी के खिलाफ कथित तौर पर जांच शुरू की है। उन्होंने कहा कि एजेंसी राजनीति से प्रेरित तरीके से हस्तक्षेप कर रही है।

वह मीडिया में आई उन खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिनमें दावा किया गया था कि ईडी को रिजर्व बैंक से जवाब मिला कि ‘केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड’ (केआईआईएफबी) ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों से धन उधार लेने की मंजूरी प्राप्त की है।

एजेंसी ने पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों से उधार लेने के लिए बोर्ड को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए जाने के बारे में रिजर्व बैंक से जानकारी मांगी थी।

इसाक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बोर्ड ने पत्रों के माध्यम से रिजर्व बैंक से अनुमति मांगी थी और हमें मंजूरी मिली थी।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी ने खुद को एक ऐसी संस्था में बदल दिया है जो राजनीतिक रूप से प्रेरित हस्तक्षेप में शामिल है।

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने विधानसभा को एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें केआईआईएफबी द्वारा उधार लेने के मॉडल को असंवैधानिक बताया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: KIIFB controversy: Kerala finance minister criticizes ED

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे