Kidnapped soldier killed by militants in Kashmir, dead body | अपहृत फौजी की कश्मीर में आतंकवादियों ने की हत्या, शव नहीं दिया
आतंकियों ने ईद पर घर जा रहे शाकिर मंजूर की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया था (फाइल फोटो)

Highlightsपुलिस ने शाकिर मंजूर से जुड़े ऑडियो संदेश पर संदेह जताया है।आतंकियों ने कहा है कि शाकिर मंजूर का शव उसके परिजनों को सौंप देते तो जनाते में भीड़ जमा होती।आतंकी ने कहा कि भीड़ की वजह से कोरोना महामारी फैलने की आशंका रहती है इसलिए शाकिर मंजूर के शव को दफना दिया गया है।

जम्मू, 9 अगस्त। शौपियां से अपहृत प्रादेशिक सेना के जवान की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है। ईद की छुट्टी पर आए जवान का गत रविवार को आतंकवािदयों ने अपहरण कर लिया था और उसकी कार को आग लगा दी थी। आतंकवादियों ने आडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है।

आतंकवादियों ने जारी आडियो में कहा कि शाकिर मंजूर की गतिविधियों पर बीते कई दिनों से नजर रखे हुए थे। वह कश्मीर में जारी जिहाद के खिलाफ काम कर रहा था। इसमें शाकिर मंजूर के शव को दफनाए जाने का जिक्र भी किया गया। फिलहाल पुलिस ने इस आडियो संदेश पर संदेह जताया है।

ऑडियो में आगे कहा गया कि अगर शाकिर मंजूर का शव उसके परिजनों को सौंप देते तो जनाते में भीड़ जमा होती। ऐसे हालात में लोगों को कोरोना वायरस महामारी के फैलने की आशंका रहती है इसलिए शाकिर मंजूर के शव को दफना दिया गया है।

पुलिस का कहना था कि वे इस आडियो संदेश की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं। पुलिस का कहना था कि वे मंजूर की तलाश फिलहाल बंद नहीं करेंगें क्योंकि उसके जीवित या मृत होने का कोई पुख्ता सबूत उन्हें नहीं मिला है। हालांकि मंजूर के अब्बाजान ने कल आतंकियों से अपील की थी कि अगर उसके बेटे की हत्या कर दी गई है तो उसका शव उन्हें सौंप दिया जाए।

जानकारी के लिए आतंकियों ने इससे पहले जून 2018 में बकरीद पर घर आ रहे पुंछ निवासी जवान औरंगजेब का दक्षिणी कश्मीर के शादीमर्ग इलाके से अपहरण कर लिया था। बाद में जवान की हत्या कर दी थी।

इसी तरह शादी के सिलसिले में घर गए लेफ्टिनेंट उमर फैय्याज की आतंकियों ने नौ मई, 2017 को अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी। हत्या से पहले उसे काफी यातनाएं दी गई थीं।

इन दो घटनाओं के अलावा एसपीओ, पुलिसकर्मियों और जवानों के अपहरण की और भी कई घटनाएं हुई हैं।

Web Title: Kidnapped soldier killed by militants in Kashmir, dead body
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे