Kharge demanded immediate resolution of the issue related to agricultural laws from the government. | खड़गे ने सरकार से कृषि कानूनों से जुड़े मुद्दे के तत्काल समाधान की मांग की
खड़गे ने सरकार से कृषि कानूनों से जुड़े मुद्दे के तत्काल समाधान की मांग की

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को सरकार से आग्रह किया कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन से जुड़े मुद्दे का तत्काल समाधान निकाला जाए।

उन्होंने श्रीगुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव संबंधी उच्च स्तरीय बैठक के दौरान यह मांग की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई इस बैठक की अध्यक्षता की।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री मोदी के कुछ महीने पहले के उस बयान का उल्लेख किया जिसमें उन्होंने कहा था कि वह किसानों से एक फोन कॉल की दूरी पर हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह कि यह दूरी अभी तक मिटी नहीं है।

खड़गे के अनुसार, 133 दिनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है और इसमें पंजाब की प्रमुख भागीदारी है।

उन्होंने प्रधानमंत्री और सरकार से आग्रह किया, ‘‘सरकार को किसानों की मांगों पर तत्काल समाधान निकालना चाहिए। इससे पूरे हर्षोल्लास के साथ श्रीगुरु तेगबहादुर की 400वींजयंती मनाई जा सकेगी।’’

उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर कई किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी वाला कानून बनाने की है।

दूसरी तरफ, सरकार ने तीनों कानूनों को कृषि सुधारों की दिशा में बड़ा कदम करार देते हुए कहा है कि इससे किसानों को लाभ होगा और उनकी उपज बेचने के लिए उनके पास कई विकल्प होंगे।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे ने सरकार को यह सुझाव भी दिया कि कोरोना संकट के इस दौरान में श्रीगुरु तेग बहादुर के नाम पर टीकाकरण अभियान चलाया जा सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kharge demanded immediate resolution of the issue related to agricultural laws from the government.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे