खालिस्तान समर्थकों ने जलाई भगत सिंह की तस्वीर, बताया 'देशद्रोही' और ब्राह्मणों का बूट चाटने वाला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 23, 2023 09:46 PM2023-03-23T21:46:28+5:302023-03-23T22:05:51+5:30

खालिस्तान समर्थक सिखों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस के दिन उनका अपमान किया है। खालिस्तानी सिखों ने आज 23 मार्च के दिन भगत सिंह का पोस्टर जलाते हुए उन्हें हिंदू समर्थक बताया।

Khalistan supporters burnt Bhagat Singh's picture, called 'traitor' and boot licker of Brahmins | खालिस्तान समर्थकों ने जलाई भगत सिंह की तस्वीर, बताया 'देशद्रोही' और ब्राह्मणों का बूट चाटने वाला

साभार- ट्विटर

Highlightsखालिस्तान समर्थकों ने जलाई शहीद भगत सिंह की तस्वीर, किया अपमान लंदन में खालिस्तानी सिखों ने 23 मार्च शहीदी दिवस के दिन किया भगत सिंह का अपमान कियाभगोड़े अमृतपाल सिंह के खालिस्तान समर्थक आतंकी सिख भगत सिंह को बता रहे हैं देशद्रोही

लंदन: खालिस्तान समर्थक सिखों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस के दिन उनका अपमान किया है। 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया और भगोड़े अमृतपाल सिंह के समर्थन में बीते दो दिनों से भारत उच्चायोग के सामने प्रदर्शन करने वाले खालिस्तानी सिखों ने आज 23 मार्च के दिन भगत सिंह का अपमान किया। इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें खालिस्तानियों की शर्मनाक हरकत को देखा जा सकता है।

अंशुल पांडे नाम की ट्विटर यूजर ने उस कथित वीडियो को अपने हैंडिल से साझा करते हुए लिखा, "जब हिंदुस्तानी और खासकर हिंदू भगत सिंह बलिदान दिवस मना रहे हैं, उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस बीच जरा इन लोगों को देखिए जो भगत सिंह को देशद्रोही और ब्राह्मणों का बूट चाटने वाला कह रहे हैं।"

अंशुल पांडे के इस ट्वीट पर लोगों की काफी तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है और ऐसा करने वाली खालिस्तानी समर्थकों की जमकर आलोचना हो रही है। वहीं अंशुल ने इसी से संबंधित एक अन्य वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया है, जिसमें कुछ खालिस्तानी समर्थक भगत सिंह का पोस्टर जला रहे हैं। अंशुल ने कैप्शन में लिखा है, "ये बेशर्म भगत सिंह के बलिदान दिवस पर भगत सिंह की तस्वीर जला रहे हैं।"

मालूम हो कि लंदन में खालिस्तान समर्थक सिख आतंकी भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर भारत में हो रही पुलिस एक्शन का विरोध कर रहे हैं। बीते दिनों इन आतंकी सिखों ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तानी ध्वज फहरा दिया था। जिस मामले में भारत सरकार ने ब्रिटिश सरकार से कड़ा विरोध जताया। 

जिसके बाद ब्रिटेन सरकार की नींद खुली और फिर उसने सख्त एक्शन लिया लेकिन बावजूद उसके भगत सिंह के शहीदी दिवस के दिन लंदन में जिस तरह की शर्मनाक वाकया खालिस्तानी आतंकियों ने किया है, उससे ब्रिटेन सरकार की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। लेकिन ब्रिटेन में रहने वाले भारतवंशी खालिस्तानी आतंकियों का जमकर विरोध कर रहे हैं और उनके द्वारा भारत के खिलाफ किये जा रहे दुष्प्रचार को दुनिया के सामने ला रहे हैं।

इस बीच भारत में पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया और भगोड़े अमृतपाल सिंह को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। फिलहाल अमृतपाल पुलिस के साथ आंख मिचौली खेल रहा है लेकिन वो जल्द ही पुलिस के कब्जे में होगा।

अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा पुलिस को अमृतपाल सिंह के संबंध में उस समय बड़ी कामयाबी मिली, जब उसने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है, जिस पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर भगोड़े अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को कुरुक्षेत्र स्थित अपने घर में पनाह दी थी।

महिला की गिरफ्तारी पर कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने बताया, ''पंजाब में अमन और शांति को खराब करने वाले कुख्यात भगोड़ा अमृतपाल सिंह को शरण देने के संदेह में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला का नाम बलजीत कौर है।"

पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने आगे बताया, "गिरफ्तार बलजीत कौर को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है लेकिन पंजाब पुलिस की सुपुर्दगी से पहले उसने पूछताछ में बताया है कि रविवार को शाहाबाद स्थित उसके घर पर अमृतपाल अपने सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ आया था और ठहरा था।''

Web Title: Khalistan supporters burnt Bhagat Singh's picture, called 'traitor' and boot licker of Brahmins

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे