केशव प्रसाद मौर्य ने नीतीश के पीएम कैंडिडेट बनने के सवाल कहा, "वह 'मुंगेरीलाल के सपने' देख रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 17, 2022 05:38 PM2022-08-17T17:38:48+5:302022-08-17T17:43:57+5:30

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के भाजपा खेमा छोड़ने और राजद के साथ जाने से लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Keshav Prasad Maurya questions Nitish's potential PM candidate, says, "He is seeing 'Mungerilal's dreams'" | केशव प्रसाद मौर्य ने नीतीश के पीएम कैंडिडेट बनने के सवाल कहा, "वह 'मुंगेरीलाल के सपने' देख रहे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsकेशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राजद से हाथ मिलाकर नीतीश कुमार ने भाजपा को धोखा दिया हैकेशव मौर्य ने कहा नीतीश कुमार के जाने से लोकसभा चुनाव में यूपी में कोई असर नहीं पड़ेगा राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाकर नीतीश कुमार ने खुद को डूबने वाले जहाज पर सवार कर लिया है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के भाजपा खेमा छोड़ने और राजद के साथ जाने से लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता पूरी ताकत से साथ 2024 के आम चुनाव में वोट करके नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेगी।

इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने यह भी दावा किया कि 2024 के चुनाव में भाजपा कांग्रेस और सपा के बचे हुए गढ़ों पर भी कब्जा कर लेगी। उन्होंने विपक्षी गठबंधन द्वारा भाजपा की चुनौती को शून्य बताते हुए कहा कि विपक्ष पहले भी मिलकर कई तरह का प्रयोग कर चुका है, उसका परिणाम हम सबने देखा है।

यूपी विधानसभा चुनाव में सिराथू से अपनी सीट हारने वाले केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता और भाजपा के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाकर नीतीश कुमार ने खुद को डूबने वाले जहाज पर सवार कर लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए मौर्य ने कहा, "यूपी और बिहार एक-दूसरे के साथ सीमा साझा करते हैं लेकिन यूपी चुनाव में भाजपा ने कभी भी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के साथ कोई गठबंधन नहीं किया है। यूपी में नीतीश जी अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव में भी उतर चुके हैं, लेकिन यूपी की जनता ने उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त करा दी थी।"

बिहार में नीतीश घटनाक्रम के विषय में हिंदी कहावत का इस्तेमाल करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "भाजपा से अलग करके नीतीश कुमार ने खुद को कांग्रेस नामक एक "खड्डे" और राजद नामक "कुएं" के बीच में डाल दिया है।"

विपक्ष द्वारा नीतीश कुमार को 2024 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री के तौर पर पेश किये जाने की संभावना पर उन्होंने कहा, "जब से नीतीश जी ने राजनीति में प्रवेश किया है, वह कभी भी बैसाखी के बिना मुख्यमंत्री नहीं बन पाए हैं तो भला देश के पीएम कैसे बन सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "जो व्यक्ति बिना समर्थन के एक राज्य का चुनाव नहीं जीत सकता वह राष्ट्रीय चुनाव कैसे जीत सकता है? जहां तक ​​नरेंद्र मोदी जी की जगह लेने का सवाल है, तो हमें लगता है कि वह 'मुंगेरीलाल के सपने' देख रहे हैं।" 

Web Title: Keshav Prasad Maurya questions Nitish's potential PM candidate, says, "He is seeing 'Mungerilal's dreams'"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे