केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता जारकीहोली के खिलाफ एक्शन की मांग करते हुए कहा, "हिन्दुओं का अपमान कांग्रेस का फैशन हो गया है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 8, 2022 01:15 PM2022-11-08T13:15:34+5:302022-11-08T13:19:45+5:30

केशव प्रसाद मौर्य ने कर्नाटक कांग्रेस के नेता सतीश जारकीहोली द्वारा 'हिंदू' सब्द की विवदित बयान पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की मानसिकता में हिंदू विरोध है। वक्त-वक्त पर जारकीहोली जैसे कांग्रेसी नेता उसकी झलक दिखाते रहते हैं।

Keshav Prasad Maurya demands action against Congress leader Jarkiholi, says, "Insult to Hindus has become fashion for Congress" | केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता जारकीहोली के खिलाफ एक्शन की मांग करते हुए कहा, "हिन्दुओं का अपमान कांग्रेस का फैशन हो गया है"

फाइल फोटो

Next
Highlightsकेशव मौर्य ने सतीश जारकीहोली द्वारा 'हिंदू' की विवादित व्याख्या के लिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथोंकेशव मौर्य ने कहा कि कांग्रेस हिंदू विरोधी है और उसके नेता आये दिन हिंदुओं का अपमान करते हैंअगर कांग्रेसियों का मंदिरों में जाना, तिलक लगाना ढोंग नहीं है तो जारकीहोली के खिलाफ लें एक्शन

लखनऊ: योगी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कर्नाटककांग्रेस के नेता सतीश जारकीहोली द्वारा 'हिंदू' पर दिये विवादित बयान की तीखी निंदा करते हुए पूरी कांग्रस पार्टी को हिंदू विरोधी बताया है। केशव मौर्य का कहना है कि कांग्रेस पार्टी की मानसिकता में हिंदू विरोध है, उनके अपमान की मंशा छुपी हुई है और वक्त-वक्त कांग्रेस पार्टी के नेता उसकी झलक दिखाते रहते हैं।

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली द्वारा हिंदू शब्द को गंदा बताये जाने पर कड़ा विरोध दर्ज करता हुए ट्वीट किया और कहा, "हिन्दुओं का अपमान करना कांग्रेस के लिए फ़ैशन है! हिंदुओं के विरूद्ध दिया गया बयान इतना घटिया है और असहनीय है कि मैं कोट भी नहीं कर सकता हूं, कांग्रेसियों का मंदिरों में जाना, तिलक लगाना? कांग्रेसियों में हिंदुओं के लिए सम्मान है तो तत्काल जारकीहोली के खिलाफ कार्रवाई कर माफ़ी मांगे!"

सतीश जारकीहोली के शर्मनाक बयान पर कांग्रेस पार्टी बेहद बुरी तरह से घिरती जा रही है। राजनीति के जानकारों का कहना है कि जारकीहोली के बयान का खामियाजा कांग्रेस को हिमाचल प्रदश और गुजरात के चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

दरअसल बीते सोमवार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी प्रमुख सतीश जारकीहोली ने बेलगावी जिले के निप्पान्नी इलाके में हिंदू शब्द की व्याख्या करते हुए बेहद आपत्तिजनक बयान दिया। कार्यक्रम में सतीश जारकीहोली ने कहा है कि हिंदू शब्द तो भारत का है ही नहीं। हिंदू शब्द पर्शिया से आया है। इसके साथ ही जारकीहोली ने यह भी कहा कि हिंदू शब्द का अर्थ बेहद गंदा है।

उनके बयान ने सियासी दुनिया में आग लगा दी और भाजपा ने उनके आपत्तिजनक बयान के लिए कांग्रेस पार्टी को दोषी ठहराते हुए कटघरे में खड़ कर दिया। वहीं जारकीहोली के बयान से असहज कांग्रेस ने विवाद में डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की और कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पत्रकारों के सामने आये और बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा, कहा, 'हिंदू धर्म एक जीवनशैली है और एक सभ्यतागत वास्तविकता है। कांग्रेस ने हर धर्म और आस्था का सम्मान करने के लिए हमारे देश का निर्माण किया। यही भारत का मूल तत्व है।'

कांग्रेस द्वारा जारकीहोली के बयान पर पेश की गई सफाई को ढोंग बताते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'यह सहयोग नहीं, यह वोटबैंक का प्रयोग और उद्योग बन चुका है। कांग्रेस पार्टी का मूल चरित्र हिंदू विरोधी होना है। कांग्रेस ने हमेशा हिंदुओ का अपमान किया है। उन्हें लगता है कि हिंदू को दो गाली ताकि मिले वोटों की ताली। राहुल गांधी कहते हैं कि मैं हिंदू हूं तो क्या वह सतीश जारकीहोली पर कार्रवाई करेंगे?'

Web Title: Keshav Prasad Maurya demands action against Congress leader Jarkiholi, says, "Insult to Hindus has become fashion for Congress"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे