केरल के मंत्री के टी जलील सीमा शुल्क के सामने पेश हुए

By भाषा | Published: November 9, 2020 02:35 PM2020-11-09T14:35:29+5:302020-11-09T14:35:29+5:30

Kerala minister KT Jalil appeared before customs | केरल के मंत्री के टी जलील सीमा शुल्क के सामने पेश हुए

केरल के मंत्री के टी जलील सीमा शुल्क के सामने पेश हुए

कोच्चि, नौ नवंबर केरल के उच्च शिक्षा मंत्री के टी जलील कूटनीतिक चैनल के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात दूतावास के अधिकारियों द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के लिए पवित्र कुरान की प्रतियां स्वीकार करके कानून का कथित तौर पर उल्लंघन करने के मामले में सीमा शुल्क के सामने पेश हुए।

समाचार चैनलों की ओर से प्रसारित फुटेज में मंत्री को सीमाशुल्क (रोकथाम) आयुक्तालय के कार्यालय में आधिकारिक वाहन से दोपहर में जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए पहुंचते हुए दिखाया गया।

सीमाशुल्क विभाग ने उन्हें पिछले सप्ताह ही, तिरूवनंतपुरम में कूटनीतिक चैनल के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के वास्ते पवित्र कुरान की खेप को ग्रहण के संबंध में कथित उल्लंघन की जांच के लिए तलब किया था।

इससे पहले सोने की तस्करी मामले में आतंकवाद से जुड़े पहलू की जांच कर रही एनआईए ने भी जलील से पूछताछ की थी।

उनसे कूटनीतिक चैनल के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास अधिकारियों द्वारा मंगायी गयी पवित्र कुरान की खेप को ग्रहण में विदेशी मुद्रा विनिमय से संबंधित कानून के कथित उल्लंघन के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने भी पूछताछ की थी।

सीमाशुल्क विभाग ने पवित्र कुरान और हजारों किलोग्राम खजूर की खेप को कथित रूप से ग्रहण के सिलसिले में दो मामले दर्ज किये और ‘कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों’ की जांच शुरू की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kerala minister KT Jalil appeared before customs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे