केरल: 'मेट्रो मैन' ई. श्रीधरन ने सक्रिय राजनीति को किया अलविदा, भाजपा से लड़ा था चुनाव, हार का करना पड़ा था सामना

By विशाल कुमार | Published: December 16, 2021 02:14 PM2021-12-16T14:14:50+5:302021-12-16T14:20:46+5:30

'मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर टेक्नोक्रेट ई. श्रीधरन ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह अब सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह राजनीति से बाहर रहकर समाज सेवा से जुड़ी गतिविधियों में अपना योगदान देंगे।

kerala-metro-man-sreedharan-to-stay-away-from-active-politics bjp | केरल: 'मेट्रो मैन' ई. श्रीधरन ने सक्रिय राजनीति को किया अलविदा, भाजपा से लड़ा था चुनाव, हार का करना पड़ा था सामना

ई श्रीधरन. (फोटो: फेसबुक/@KSurendranOfficial)

Next
Highlightsश्रीधरन ने केरल के पलक्कड़ विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। उन्हें भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में भी पेश किया गया था।मौजूदा विधायक शफी परम्बील को कांटे की टक्कर दी थी लेकिन हार गए थे चुनाव।

नई दिल्ली: 'मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर टेक्नोक्रेट ई. श्रीधरन ने सक्रिय राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है। श्रीधरन ने इस साल अप्रैल में केरल के पलक्कड़ विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। यहां तक कि उन्हें भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में भी पेश किया गया था। लेकिन भाजपा केरल में अपनी एकमात्र सीट भी हार गई।

श्रीधरन ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह अब सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह राजनीति से बाहर रहकर समाज सेवा से जुड़ी गतिविधियों में अपना योगदान देंगे।

89 वर्षीय श्रीधरन ने कहा कि वह एक नौकरशाह के रूप में ही राजनीति में आए थे। चूंकि वह अधिक उम्र में राजनीति में शामिल हुए थे, उनके लिए अब सक्रिय राजनीति में रहना आदर्श नहीं है।

केरल के पलक्कड़ सीट से विधानसभा चुनाव में उतरे श्रीधरन ने कांग्रेस के मौजूदा विधायक शफी परम्बील को कांटे की टक्कर दी थी और मतगणना के आखिरी दौर तक आगे रहे थे। यही कारण है कि साल 2016 में 17,400 वोटों से जीत दर्ज करने वाले परम्बील को 2021 के विधानसभा चुनाव में 3,850 वोटों से जीत हासिल हो पाई थी।

बता दें कि, श्रीधरन इसी साल फरवरी में भाजपा में शामिल हुए थे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इसकी घोषणा की और बाद में 'मेट्रो मैन' को राज्य चुनावों में उम्मीदवार बनाया गया। वह हाल ही में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य भी थे।

Web Title: kerala-metro-man-sreedharan-to-stay-away-from-active-politics bjp

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे