Kerala coimbatore snake found house gave birth 35 children Russel Viper species | घर में मिला बेहद विषैला सर्प, 35 बच्चों को जन्म दिया, रसेल्स वाइपर प्रजाति का सांप
रसेल्स वाइपर के बच्चे जन्म लेते ही अत्यंत विषैले होते हैं। (file photo)

Highlightsमुरली ने सांप को पकड़ लिया, तब पता चला कि यह रसेल्स वाइपर प्रजाति का सांप है।मुरली ने बताया कि इन सभी को इरोड जिले में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा।रसेल्स वाइपर प्रजाति के सर्प शरीर के अंदर ही अंडों को सेते हैं और बच्चों को जन्म देते हैं।

कोयंबटूरः बेहद विषैले सर्पों में से एक रसेल्स वाइपर प्रजाति के एक सांप ने यहां के नजदीक एक गांव में शुक्रवार को 35 बच्चों को जन्म दिया। कोविमेडु गांव के निवासी मनोहरन ने अपने स्नानघर में एक सांप देखा और मुरली नाम के सपेरे को बुलाया।

मुरली ने सांप को पकड़ लिया, तब पता चला कि यह रसेल्स वाइपर प्रजाति का सांप है। सपेरे ने सांप को जंगल में छोड़ने के लिए उसे एक बोरी में बंद कर लिया। कुछ मिनट बाद उसे लगा कि मादा सर्प बच्चों को जन्म दे रही है और उसने बोरी एक पेड़ के नीचे रख दी।

दो घंटे के बाद सपेरे को 35 छोटे सांप दिखाई दिए। मुरली ने बताया कि इन सभी को इरोड जिले में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा। सामान्य तौर पर सांप अंडे देते हैं और उन्हें सेते हैं, वहीं रसेल्स वाइपर प्रजाति के सर्प शरीर के अंदर ही अंडों को सेते हैं और बच्चों को जन्म देते हैं। रसेल्स वाइपर के बच्चे जन्म लेते ही अत्यंत विषैले होते हैं। 

Web Title: Kerala coimbatore snake found house gave birth 35 children Russel Viper species
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे