सबरीमाला प्रवेश विवाद: बिंदू अम्मिनी का दावा, मंदिर जाने के दौरान एक आदमी ने छिड़क दी मिर्च पाउडर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 26, 2019 09:24 AM2019-11-26T09:24:29+5:302019-11-26T09:24:29+5:30

संविधान दिवस के मौके पर महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए मंगलवार को यहां पहुंची। देसाई और कुछ अन्य कार्यकर्ता मंगलवार को कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी जहां से उन्हें कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्तालय में ले जाया गया है।

Kerala: Bindu Ammini, one of the two women who first entered the #Sabarimala temple in January this year, says, "a man sprayed chilli and pepper at my face,"outside Ernakulam city police commissioner's office today morning. | सबरीमाला प्रवेश विवाद: बिंदू अम्मिनी का दावा, मंदिर जाने के दौरान एक आदमी ने छिड़क दी मिर्च पाउडर

बिंदू अम्मिनी का दावा, मंदिर जाने के दौरान एक आदमी ने छिड़क दी मिर्च पाउडर

Highlightsसंविधान दिवस के मौके पर महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंची।तृप्ति कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी जहां से उन्हें पुलिस आयुक्तालय में ले जाया गया है।

सबरीमाला मंदिर स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई मंगलवार को यहां पहुंची हैं। इसी बीच मीडिया में इसी साल जनवरी में पहली बार सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक, बिंदू अम्मिनी का एक बयान सामने आया है। बिंदू अम्मिनी ने मीडिया से कहा है कि आज सुबह एर्नाकुलम शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर एक आदमी ने मेरे चेहरे पर मिर्च पाउडर छिड़क दी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि संविधान दिवस के मौके पर महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए मंगलवार को यहां पहुंची। देसाई और कुछ अन्य कार्यकर्ता मंगलवार को कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी जहां से उन्हें कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्तालय में ले जाया गया है।

उन्होंने कहा कि संविधान दिवस के अवसर पर 26 नवम्बर को वे लोग मंदिर में पूजा करना चाहेंगी। देसाई ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के 2018 में सभी आयुवर्ग की महिलाओं को सबरीमला मंदिर में प्रवेश की अनुमति देने के आदेश के साथ वह यहां पहुंची हैं। महिला कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘ मैं मंदिर में पूजा करने के बाद ही केरल से जाऊंगी।’’ पुणे की रहने वाली देसाई ने पिछले साल नवम्बर में भी मंदिर में दर्शन करने का एक असफल प्रयास किया था। 

Web Title: Kerala: Bindu Ammini, one of the two women who first entered the #Sabarimala temple in January this year, says, "a man sprayed chilli and pepper at my face,"outside Ernakulam city police commissioner's office today morning.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे