Kejriwal urged the Center to work on a war footing to build a construction center | केजरीवाल ने केंद्र से आग्रह किया कि निर्माण केंद्र बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करें
केजरीवाल ने केंद्र से आग्रह किया कि निर्माण केंद्र बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करें

नयी दिल्ली, 20 फरवरी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश को निर्माण केंद्र बनाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करने पर जोर दिया और दावा किया कि भारत चीन को इस क्षेत्र में काफी पीछे छोड़ सकता है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की छठी डिजिटल बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 70 वर्षों से देश में निर्माण सेक्टर पर ध्यान नहीं दिया गया।

केजरीवाल ने देश भर में बड़े पैमाने पर निर्माण केंद्रों की स्थापना का सुझाव दिया जिनमें सस्ते सामानों के उत्पादन के लिए सुविधाएं और कर राहत दी जाएं।

उन्होंने देश में छोटे और मध्यम उद्योगों का भी पक्ष लिया। केजरीवाल ने बैठक में कहा कि देश के पास नए विचार हैं और काफी ऊर्जा है और व्यवसाय शुरू करने के लिए उन्हें सुविधाएं एवं धन मुहैया कराया जाना चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kejriwal urged the Center to work on a war footing to build a construction center

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे