Kejriwal met family of doctor who lost his life from Kovid-19, assisted one crore | कोविड-19 से जान गंवाने वाले डॉक्टर के परिजनों से मिले केजरीवाल, एक करोड़ की सहायता दी
कोविड-19 से जान गंवाने वाले डॉक्टर के परिजनों से मिले केजरीवाल, एक करोड़ की सहायता दी

नयी दिल्ली, 13 जनवरी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की और एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई।

केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी के आईपी एक्सटेंशन इलाके में स्थित गुप्ता के घर गए और उनके बलिदान व सेवा के लिये दिल्ली के लोगों की तरफ से कृतज्ञता व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुप्ता की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा, “हम हर संभव तरीके से उनकी मदद का प्रयास करेंगे।”

गुप्ता का नवंबर 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद निधन हो गया था। वह कड़कड़डूमा में दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी में काम कर रहे थे।

केजरीवाल ने कहा, “गुप्ता…कोरोना मरीजों की सेवा करते हुए संक्रमित हुए और अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उनकी मौत हो गई।”

दिल्ली सरकार ने कोरोना योद्धाओं की कर्तव्यपालन के दौरान मौत होने पर उनके परिजनों के लिये एक करोड़ रुपये के मुआवजे की योजना की घोषणा की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kejriwal met family of doctor who lost his life from Kovid-19, assisted one crore

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे