Karol Bagh Hotel Fire: Emergency Exits Were Shut at Arpit Palace Where Fire says KJ Alphons | करोल बाग हादसे में बड़ा खुलासा, अर्पित पैलेस होटल के आपातकालीन द्वार पर लगा था ताला!
करोल बाग हादसे में बड़ा खुलासा, अर्पित पैलेस होटल के आपातकालीन द्वार पर लगा था ताला!

केन्द्रीय मंत्री के जे अल्फोंस ने मंगलवार को कहा कि करोलबाग के जिस अर्पित पैलेस होटल में भीषण आग लगी उसका आपातकालीन द्वार ‘‘बहुत संकरा’’ था और उस पर ताला भी लगा था। मध्य दिल्ली के करोल बाग इलाके में हुई इस दुर्घटना में 17 लोगों की जान चली गई।

घटनास्थल का दौरा करने के बाद मंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि नियमों का उल्लंघन हुआ है। केन्द्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि होटल के अंदर लकड़ी के कई ढांचे थे जिनसे आग को फैलाने में मदद मिलने की आशंका है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब मैं आपातकालीन द्वार के पास गया तो मैंने देखा कि इस पर बीती रात ताला लगा था। यह बहुत संकरा भी था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जाहिर तौर पर, अगर लोग आपातकालीन द्वार पर आए भी होते तो वे बच नहीं सकते थे क्योंकि यह बहुत संकरा था और इस पर ताला भी लगा था।’’ 

अल्फोंस ने कहा कि उन्होंने महापौर से बात करके यह पता करने को कहा है कि सभी नियमों का पालन हो रहा था या नहीं और अगर होटल प्रबंधन द्वारा कोई लापरवाही बरती गई तो तत्काल कार्रवाई की जाए।

मध्य दिल्ली के करोल बाग स्थित एक होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से एक बच्चे सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो वे लोग भी शामिल हैं जो जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए थे। हादसे में अन्य 35 लोग घायल भी हुए हैं। आग तड़के साढ़े तीन बजे करोल बाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस की दूसरी मंजिल पर लगी। होटल में कई लोग उस समय सोए हुए थे जिस कारण वे फंस गए।


Web Title: Karol Bagh Hotel Fire: Emergency Exits Were Shut at Arpit Palace Where Fire says KJ Alphons
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे