Karnataka:R Shankar & H Nagesh take oath as state cabinet ministers at Rajbhavan Bengaluru | कर्नाटक: कुमारस्वामी की सरकार ने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, दो विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
कर्नाटक: कुमारस्वामी की सरकार ने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, दो विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Highlightsकर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार है।  कर्नाटक में 34 मंत्रियों में कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 मंत्री हैं।

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार ने अपने मंत्रिमंडल विस्तार किया है। जिसमें दो निर्दलीय विधायक आर शंकर और एस नागेश ने मंत्री पद की शपथ ली है। आर शंकर ने कांग्रेस की ओर से और नागेश ने जेडीएस की ओर से मंत्री पद की शपथ ली है। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार है। 

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में 13 जुन को दोपहर ढेड बजे मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले दो विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले। कर्नाटक में 34 मंत्रियों में कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 मंत्री हैं। लेकिन तीन पद खाली थे, जिसमें आर शंकर और नागेश ने तो शपथ ले ली है। लेकिन एक पद अभी भी खाली है। 

कर्नाटक सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार पहले 12 जून (बुधवार) को होना तय था, लेकिन साह‍ित्यकार, अभिनेता ग‍िरीश कर्नाड के निधन की वजह से राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया था। जिसके बाद शुक्रवार (13 जून) को कैबिनेट का विस्तार हुआ। 


Web Title: Karnataka:R Shankar & H Nagesh take oath as state cabinet ministers at Rajbhavan Bengaluru
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे