कर्नाटक लोकसभा चुनावः कांग्रेस-जद(एस) कार्यकर्ताओं में अनबन से निर्दलीय को फायदा!

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 13, 2019 05:45 AM2019-04-13T05:45:47+5:302019-04-13T05:45:47+5:30

मांड्या लोकसभा की सभी 7 विधानसभा सीटें जद(एस) ने जीती है. मांड्या में 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

Karnataka Lok Sabha Elections: Congress-JD (S) rift benefits independent candidate! | कर्नाटक लोकसभा चुनावः कांग्रेस-जद(एस) कार्यकर्ताओं में अनबन से निर्दलीय को फायदा!

कर्नाटक लोकसभा चुनावः कांग्रेस-जद(एस) कार्यकर्ताओं में अनबन से निर्दलीय को फायदा!

कर्नाटक की मांड्या संसदीय सीट पर कांग्रेस और जद(एस) कार्यकर्ताओ में चल रही अनबन का फायदा निर्दलीय प्रत्याशी, अभिनेत्री-राजनेता सुमनलता अम्बरीश को मिल सकता है. उनके पुत्र अभिषेक का यह आकलन है. सुमनलता कन्नड़ फिल्मों के दिवंगत सुपरस्टार अम्बरीश की पत्नी हैं. उन्हें उम्मीद है कि वह सहानुभूति की लहर के चलते यहां से चुनाव जीत जाएंगी. 

उनके अभिनेता पति अम्बरीश यहां से तीन बार कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुने गए और यहां उनके नाम से बच्चा-बच्चा वाकिफ है. उनका सामना सत्तारूढ़ गठबंधन के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के पुत्र निखिल से है. सुमनलता के प्रचार की कमान उनके पुत्र अभिषेक ने संभाल रखी है और वह आश्वस्त हैं कि उनकी मां इस सीट से विजय हासिल करेंगी. 

उन्होंने कहा कि भले ही बड़े नेताओं में आपसी सहमति हो लेकिन जमीनी स्तर पर तस्वीर दूसरी है और जद(एस) और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच तालमेल नहीं बैठ पा रहा है. इसका लाभ उनकी मां को मिल सकता है. मांड्या में वोक्कालिंगा समुदाय बहुमत में है और जद(एस) सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा का संबंध इसी समुदाय से है.

इस समुदाय के प्रभुत्व का पता इस बात से चलता है कि मांड्या लोकसभा की सभी 7 विधानसभा सीटें जद(एस) ने जीती है. मांड्या में 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

Web Title: Karnataka Lok Sabha Elections: Congress-JD (S) rift benefits independent candidate!



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Karnataka Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/karnataka. Know more about Mandya Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/karnataka/mandya/