कर्नाटक: विधान परिषद चेयरमैन की कुर्सी को लेकर कांग्रेस-जेडीएस आमने-सामने

By भारती द्विवेदी | Published: June 22, 2018 09:17 AM2018-06-22T09:17:12+5:302018-06-22T09:17:12+5:30

कांग्रेस की तरफ से एसआर पाटिल दावेदार हैं तो वहीं जेडीएस की तरफ से एमएलसी बासवराज होरटी उम्मीदवार हैं। 

Karnataka Janta Dal (Secular) Congress HD Kumaraswamy vidhan parishad chairman | कर्नाटक: विधान परिषद चेयरमैन की कुर्सी को लेकर कांग्रेस-जेडीएस आमने-सामने

कर्नाटक: विधान परिषद चेयरमैन की कुर्सी को लेकर कांग्रेस-जेडीएस आमने-सामने

नई दिल्ली, 22 जून: कर्नाटक में पिछले महीने ही जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस ने गठबंधन की सरकार बनाई है। लेकिन अभी सरकार को बने एक महीने भी नहीं हुए कि दोनों ही पार्टियों के बीच तकरार का महौला बना हुआ है। खबरों की माने तो विधानसभा परिषद स्पीकर के पद को लेकर दोनों ही पार्टियों में नाराजगी है। इस कुर्सी के लिए दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। कांग्रेस की तरफ से एसआर पाटिल दावेदार हैं तो वहीं जेडीएस की तरफ से एमएलसी बासवराज होरटी उम्मीदवार हैं। 

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष का पद कांग्रेस के पास पहले से ही है। विधान परिषद चेयरमैन की कुर्सी भी कांग्रेस अपने पाले में रखना चाहती है। लेकिन जेडीएस इस बात के लिए तैयार नहीं है। इस मामले में जेडीएस का कहना है कि कांग्रेस ने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष का पद अपना पास रखा है। तो इस हिसाब से विधान परिषद चेयरमैन की कुर्सी पर उनकी दावेदारी बनती है। हालांकि इस मुद्दे को लेकर दोनों ही पार्टियों के बीच बातचीत चल रही है लेकिन अब तक एकराय नहीं बन सकी है।

विधान परिषद चेयरमैन की कुर्सी 21 जून (गुरुवार) को खाली हुआ है। भाजपा के बुजुर्ग नेता डीएच शंकरमूर्ति विधान परिषद के स्पीकर थे लेकिन कल उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Karnataka Janta Dal (Secular) Congress HD Kumaraswamy vidhan parishad chairman

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे