Karnataka: Congress leader Roshan Baig has resigned from the post of MLA. | कर्नाटक की कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार को झटका, निलंबित विधायक रोशन बेग ने दिया इस्तीफा
अभी तक 14 विधायक अपना इस्तीफा दे चुके हैं जिनमें से कांग्रेस के 11 विधायक और जद(एस) के तीन विधायक हैं।

Highlightsकांग्रेस के निलंबित विधायक ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह दिल्ली या मुंबई नहीं जाएंगे। बेग ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव को जिम्मेदार ठहराया।

कर्नाटक की कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार को बुधवार को एक और झटका लगा। कांग्रेस के निलंबित विधायक आर. रोशन बेग ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

बेग ने विधानसभा के अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार के कार्यालय से बाहर निकलते हुए कहा, ‘‘ आज मैंने कर्नाटक विधानसभा से अपना इस्तीफा अध्यक्ष को सौंप दिया।’’ कांग्रेस के निलंबित विधायक ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह दिल्ली या मुंबई नहीं जाएंगे।

नाराज चल रहे विधायक मुंबई के एक होटल में अपना डेरा डाले हुए थे। बेग ने कहा, ‘‘ मैं मुंबई या दिल्ली नहीं जा रहा हूं। राज्य के हज समिति का अध्यक्ष होने के नाते मैं हज यात्रियों के यात्रा प्रबंधन को देखने हवाईअड्डा जा रहा हूं।’’

पार्टी सहयोगियों से बातचीत के प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके सहयोगियों ने उन्हें ‘हेल्लो बोला’। विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था क्योंकि वह पार्टी नेताओं के खिलाफ आवाज उठा रहे थे।

कांग्रेस के पूर्व सरकार में मंत्री रह चुके बेग ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव को जिम्मेदार ठहराया। अभी तक 14 विधायक अपना इस्तीफा दे चुके हैं जिनमें से कांग्रेस के 11 विधायक और जद(एस) के तीन विधायक हैं। अगर इनका इस्तीफा स्वीकार होता है तो गठबंधन सरकार की संख्या विधानसभा में 102 हो जाएगा। वहीं भाजपा के पक्ष में संख्या 107 है। 

Web Title: Karnataka: Congress leader Roshan Baig has resigned from the post of MLA.
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे