Karnataka CM BS Yediyurappa tests positive for COVID19 shifted to Manipal hospital  | कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव, दूसरी बार संक्रमित हुए...
मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि 78 वर्षीय येदियुरप्पा दूसरी बार संक्रमित पाए गए। (file photo)

Highlightsउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 11.09 लाख हो गयी है और अब तक 13,112 लोगों की मौत हुई है।संक्रमण के 14,738 मामलों में 10,497 मामले बेंगलुरु शहरी क्षेत्र से आए हैं।

बेंगलुरुः कर्नाटक के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पाकोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि 78 वर्षीय येदियुरप्पा दूसरी बार संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले वह पिछले साल दो अगस्त को भी संक्रमित हुए थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। योगी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

बीएस येदियुरप्पा को सबसे पहले रमैया मेमोरियल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, जहां से अब मणिपाल हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। कोरोना रिपोर्ट आने से पहले सीएम येदियुरप्पा ने आज कोविड पर एक इमरजेंसी मीटिंग ली थी। यह मीटिंग उनके आवास पर हुई थी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा आठ महीने में दूसरी बार कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। येदियुरप्पा (78) को इससे पहले दो अगस्त, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हल्के बुखार के बाद आज मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट में संक्रमण का पता चला है। मैं ठीक हूं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।’’ मुख्यमंत्री ने हाल में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से ध्यान रखने और पृथक-वास में जाने को कहा।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को बुखार की शिकायत थी तो वह सामान्य जांच के लिए रमैया अस्पताल गए थे जहां उनकी कोविड जांच की गई। उनकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब उन्हें मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया।’’ येदियुरप्पा पिछले साल भी संक्रमित होने के बाद नौ दिन तक मणिपाल अस्पताल में भर्ती रहे थे।

उन्होंने 12 मार्च को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी और उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सीन दी गई थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने तेज बुखार और थकान के बाद बृहस्पतिवार को बेलगावी में उपचुनाव प्रचार के लिए निर्धारित अपना दौरा छोटा कर दिया था।

उन्होंने बताया कि वह लोकसभा की बेलगांव सीट और मासकी और बसावाकल्याण विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले चुनावों के लिए प्रचार कर रहे हैं और समझा जाता है कि कुछ दिन पहले बेलागावी (बेलगांव लोकसभा) के लिए प्रचार के दौरान उन्हें बुखारा आया लेकिन बाद में वे जांच में नेगेटिव पाए गए थे। जद (एस) नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी तथा येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल के सहयोगियों समेत राज्य के कई नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से छुट्टी मिली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत को शुक्रवार को यहां एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिल गई। भागवत एक सप्ताह पहले जांच में कोरोना संक्रमित पाये गए थे। अस्पताल के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी । भागवत 9 अप्रैल को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Web Title: Karnataka CM BS Yediyurappa tests positive for COVID19 shifted to Manipal hospital 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे