कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की पहली सूची, मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे को भी मिला टिकट

By अंजली चौहान | Published: March 25, 2023 10:05 AM2023-03-25T10:05:46+5:302023-03-25T10:19:35+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 17 मार्च को दिल्ली में आयोजित बैठक के बाद राहुल गांधी समेत अन्य उल्लेखनीय नेताओं के साथ उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूदी दी थी।

Karnataka Assembly Elections Congress releases first list of 124 candidates Mallikarjun Kharge's son also got ticket | कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की पहली सूची, मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे को भी मिला टिकट

फाइल फोटो

Next
Highlights कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी की कर्नाटक में इसी साल मई महीने में चुनाव होने की सूचना है कांग्रेस उम्मीदवारों में प्रियांक खड़गे को भी मैदान में उतारा गया है

बेंगलुरु: इसी साल के मई महीने में होने वाले कर्नाटकविधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों के नाम इस लिस्ट में शामिल किए हैं, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को भी टिकट मिला है।

पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए एक ट्वीट साझा किया। जिसमें कहा गया, "आगामी कर्नाटकविधानसभा चुनावों के लिए सीईसी द्वारा तय की गई कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची यहां दी गई है।"

गौरतलब है कि पहली सूची में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और राज्य पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम मौजूद हैं।

कांग्रेस ने मैसूर में वरुणा विधानसभा सीट के पूर्व सीएम को मौदान में उतारने का फैसला किया है जो उनका गृह निर्वाचन क्षेत्र भी है। वहीं, केपीसीसी प्रमुख डीके शिवकुमार को कनकपुरा से मैदान में उतारने की तैयारी हैं।

जानकारी के मुताबिक, सूची में शामिल अन्य नामों में यमकानमर्डी से कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली, चितापुर से प्रियांक खड़गे, बेलगाम ग्रामीण से लक्ष्मी हेब्बलकर, शिवाजीनगर से रिजवान अरशद, नरसिम्हाराजा से तनवीर सैत, गांधीनगर से दिनेश गुंडू राव, चामराजपेट से बीजेड जमीर अहमद खान शामिल हैं।

कोराटागेरे से जी परमेश्वर और देवनहल्ली से पूर्व मंत्री केएच मुनियप्पा सहित अन्य उम्मीदवारों को पार्टी ने इस बार मौका दिया है। 

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 17 मार्च को दिल्ली में आयोजित बैठक के बाद राहुल गांधी समेत अन्य उल्लेखनीय नेताओं के साथ उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूदी दी थी।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। आम आदमी पार्टी ने सोमवार को 80 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी और कर्नाटक में होने वाले चुनाव के लिए 'आप' के बाद कांग्रेस दूसरी पार्टी है जिसने अपनी सूची जारी की है। 

बता दें कि अभी तक चुनाव आयोग ने मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया है। 

Web Title: Karnataka Assembly Elections Congress releases first list of 124 candidates Mallikarjun Kharge's son also got ticket

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे