सिसोदिया के घर पर छापेमारी को लेकर बोले कपिल सिब्बल- 'पिंजरे में बंद तोते' सीबीआई के पास अब भगवा पंख

By मनाली रस्तोगी | Published: August 20, 2022 11:40 AM2022-08-20T11:40:55+5:302022-08-20T11:42:51+5:30

कांग्रेस के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर हुई सीबीआई की छापेमारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा।

Kapil Sibal on raids on Sisodia caged parrot CBI now has saffron plumes | सिसोदिया के घर पर छापेमारी को लेकर बोले कपिल सिब्बल- 'पिंजरे में बंद तोते' सीबीआई के पास अब भगवा पंख

सिसोदिया के घर पर छापेमारी को लेकर बोले कपिल सिब्बल- 'पिंजरे में बंद तोते' सीबीआई के पास अब भगवा पंख

Highlightsआबकारी नीति की जांच के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर शुक्रवार को करीब 16 घंटे तक छापेमारी हुईछापेमारी को लेकर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भाजपा पर निशाना साधासीबीआई को सिब्बल ने 'पिंजरे का तोता' बताया

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने शनिवार को 2013 में सुप्रीम कोर्ट की प्रसिद्ध कहावत को याद किया कि सीबीआई एक पिंजरे का तोता है और कहा कि तोता अब बंद हो गया है और इसके पंख अब भगवा हो गए हैं। आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर शुक्रवार को करीब 16 घंटे तक छापेमारी के बाद सिब्बल की यह टिप्पणी सामने आई है। 

कांग्रेस के पूर्व नेता और एक वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट के उस बयान को याद किया जब वह कोयला आवंटन मामले की सुनवाई कर रहा था। जस्टिस आरएम लोढ़ा ने सुनवाई के दौरान 'पिंजरे का तोता' मुहावरा गढ़ा था और 2013 में केंद्र सरकार के वकील को फटकार लगाते हुए कहा था कि 'पिंजरे के तोते को आजाद करने और अपने मालिक की आवाज' बनने से रोकने में कितना समय लगेगा।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "कभी 'पिंजरे का तोता' रही सीबीआई अब अब पिंजरे में बंद है। अब इसके इसके पंख भगवा हैं। इसके पंख ईडी हैं। उसका मालिक जो कहता है, वह तोता करता है!" जहां कांग्रेस ने मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की छापेमारी की आलोचना की और वास्तव में आप के खिलाफ खड़ी हुई तो वहीं कपिल सिब्बल ने कहा कि भाजपा आप को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है क्योंकि केजरीवाल बढ़ रहे हैं।

सीबीआई की तलाशी शुक्रवार को देर शाम तक घंटों तक चलती रही। उन्होंने कहा कि सिसोदिया का कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। आप ने सीबीआई छापे के खिलाफ पलटवार किया क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि केंद्र दिल्ली के विकास मॉडल को निशाना बनाया जा रहा है।

Web Title: Kapil Sibal on raids on Sisodia caged parrot CBI now has saffron plumes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे