मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले कमलनाथ, कल सोनिया गांधी से करेंगी मुलाकात, 2024 लोकसभा चुनाव पर फोकस

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 27, 2021 02:24 PM2021-07-27T14:24:44+5:302021-07-27T16:40:15+5:30

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से कल मुलाकात करेंगी। आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।

Kamal Nath meets Chief Minister Mamata Banerjee will meet sonia Gandhi pm narendra modi | मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले कमलनाथ, कल सोनिया गांधी से करेंगी मुलाकात, 2024 लोकसभा चुनाव पर फोकस

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं।

Next
Highlights 2021 विधानसभा चुनाव में सीएम ममता ने भाजपा को हराया है। ममता बनर्जी मंगलवार को शाम चार बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकती हैं।

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को अपने पांच दिवसीय दौरे के लिए दिल्ली पहुंचीं। यह तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने के बाद उनका राष्ट्रीय राजधानी का पहला दौरा है और वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं।

इस बीच खबर है कि विपक्ष के कई नेता से मुलाकात कर सकती हैं। सीएम ममता आज मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से कल मुलाकात करेंगी।ममता से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख को विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को मिली जीत की बधाई देने पहुंचे थे।

ममता ने बाद में आनंद शर्मा से मुलाकात की

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने किसी रणनीति पर चर्चा नहीं की है। इस बारे में हमारी पार्टी की नेता चर्चा करेंगी। हमने मौजूदा हालात और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की है।’’ कमलनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत का पूरा देश में एक संदेश गया है। ममता ने बाद में आनंद शर्मा से मुलाकात की।

खबर है कि इस मुलाकात के दौरान शर्मा ने मुख्यमंत्री से कहा कि कांग्रेस के बिना राष्ट्रीय स्तर पर कोई भाजपा विरोधी मोर्चा नहीं बन सकता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी से भी मुलाकात करेंगी।

विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह पहला दिल्ली दौरा

कहा जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं। पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी का विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह पहला दिल्ली दौरा है।

आपको बता दें कि 2021 विधानसभा चुनाव में सीएम ममता ने भाजपा को हराया है। प्रशांत किशोर के साथ ममता बनर्जी काम कर रही हैं। किशोर दिल्ली में राहुल गांधी और शरद पवार से मुलाकात कर चुके हैं। ममता बनर्जी मंगलवार को शाम चार बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी। वह बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकती हैं।

ममता बनर्जी अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं। पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी का विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह पहला दिल्ली दौरा है। संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली दौरे पर पहुंचीं ममता बनर्जी अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं।

इससे पहले, कोलकाता में राज्य मंत्रिमंडल की विशेष बैठक में हिस्सा लेने के बाद ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुईं थीं। बनर्जी ने कोलकाता के एन एस सी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात नहीं की थी। इससे पहले ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा था कि प्रधानमंत्री ने उन्हें इस सप्ताह मुलाकात का समय दिया है।

विपक्षी दलों को एकजुट करने का बनर्जी का प्रयास सफल नहीं होगा

हालांकि, बनर्जी ने प्रधानमंत्री के साथ प्रस्तावित बैठक का विवरण साझा करने से इंकार कर दिया था। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि 26-30 जुलाई के दौरे के दौरान ममता बनर्जी संसद भी जा सकती हैं, जहां मॉनसून सत्र चल रहा है।

वहीं, बनर्जी के दिल्ली दौर पर निशाना साधते हुए भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फर्जी टीकाकरण शिविर मामला, चुनाव बाद हिंसा और अन्य मुद्दों को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही हैं और इससे बचने के लिए वह कुछ दिन के लिए राज्य से बाहर रहना चाहती हैं। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों को एकजुट करने का बनर्जी का प्रयास सफल नहीं होगा। 

Web Title: Kamal Nath meets Chief Minister Mamata Banerjee will meet sonia Gandhi pm narendra modi

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे