कैलाश विजयवर्गीय के बेटे द्वारा अधिकारी की बैट से पिटाई पर घिरी भाजपा, वरिष्ठ नेताओं ने साधा मौन

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: June 27, 2019 08:28 PM2019-06-27T20:28:06+5:302019-06-27T20:28:06+5:30

इंदौर में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम अधिकारी के साथ बैट से की मारपीट मामले को लेकर कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी से भाजपा घिर गई है.

Kailash Vijayvargiya son beats official with bat, BJP is slammed, senior leaders are silent | कैलाश विजयवर्गीय के बेटे द्वारा अधिकारी की बैट से पिटाई पर घिरी भाजपा, वरिष्ठ नेताओं ने साधा मौन

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम अधिकारी की बैट से की गई पिटाई के मामले में पार्टी ने चुप्पी साध ली है।

मध्यप्रदेश में भाजपा के विधायक और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम अधिकारी की बैट से की गई पिटाई के बाद भाजपा घिरती नजर आ रही है. बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस को कोसने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मौन साध लिया है. वहीं, इंदौर में सदस्यता अभियान को लेकर होने वाली बैठक को भाजपा ने स्थगित कर दिया और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. इसके पहले उन्होंने अपना इंदौर दौरा रद्द कर दिया था.

इंदौर में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम अधिकारी के साथ बैट से की मारपीट मामले को लेकर कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी से भाजपा घिर गई है. लोकसभा चुनाव के बाद से भाजपा जहां कमलनाथ सरकार को राज्य में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर घेरने की रणनीति पर काम कर रही थी, उसकी इस रणनीति को इस घटना से झटका लगा है. कांग्रेस नेता अब लगातार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा धमकी देने, मारपीट करने जैसी घटनाओं को लेकर भाजपा को घेर रहे हैं. वहीं भाजपा नेताओं ने मौन साध रखा है, कुछ नेता जरुर आकाश के बचाव में आए, मगर घटना को भी वे गलत बता रहे हैं. अधिकांश वरिष्ठ नेताओं ने इस पूरे घटनाक्रम पर मौन साध रखा है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंंह चौहान ने भी इस मुद्दे पर अपनी कोई टिप्पणी नहीं की है.

उम्मीद नहीं थी आकाश ऐसा करेंगे

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर तंज करते हुए कहा कि उम्मीद नहीं थी कि आकाश विजयवर्गीय ऐसा करेंगे. उन्होंने कहा कि लगते तो बहुत भोले और सुसंस्कृत हैं. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह भाजपा के कार्यकर्ताओं ने देश के अंदर ऐसी ही संस्कृति बना दी है. उनके लिए कानून कोई चीज नहीं है. खुद ही अदालत, खुद की पुलिस की मानसिकता से ग्रस्त हैं. सिंह ने कहा कि आकाश पहली बार चुनाव जीते हैं और अनुभव भी नहीं है. मैं नही जानता उन्होंने ऐसा क्यों किया? भाजपा के लिए सरकार कुछ नहीं है, ये लोग सिर्फ अहंकार में डूबे हुए हैं. यह संस्कार नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मिले हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आकाश विजयवर्गीय हमें भाजपा में सिखाया जाता है. पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन, क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को न नियम पर, न कानून पर, न संविधान पर विश्वास है?

भाजपा नहीं सुधरी तो जाएगी गर्त में

सरताज सिंह भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इंदौर में अधिकारी के साथ भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा की गई मारपीट का आचरण भाजपा के लिए खतरे की घंटी है और अगर भाजपा नहीं सुधरेगी तो गर्त में जाएगी. सिंह ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, और जनप्रतिनिधि से ऐसी अपेक्षा नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ सरकार को अगर 5 साल का समय मिल गया तो, अगली बार भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. सरताज सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की दूरदर्शी सोच है. मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के रिजल्ट को लेकर कहा कि विधानसभा के रिजल्ट की नगरीय निकाय के परिणाम आएंगे.

आकाश विजयवर्गीय अब हो गए पटेल

आकाश विजयवर्गीय के बहाने सरकार ने भाजपा के बड़े नेताओं के पुत्रों को लेकर हमला बोला है. विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पूर्व मंत्री जालमसिंह पटेल और कमल पटेल के बेटों पर दर्ज आपराधिक मामले जगजाहिर हैं. इसके साथ ही अब इस लिस्ट में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय का नाम भी जुड़ गया है. जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि आकाश विजयवर्गीय अब पटेल हो गए हैं भाजपा नेताओं के बेटों की इस तरह की पूरी लाइन है. इस संबंध में अब जनता को भी संज्ञान लेना चाहिए.

प्रोविजन पीरियड पर हैं आकाश

पूर्व कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आकाश विजयवर्गीय का बचाव करते हुए कहा है कि तरीके पर आपत्ति हो सकती है, लेकिन आकाश की नियत पर संदेह नहीं किया जा सकता है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वो खुद या परिवार के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए लड़ा है. उन्होंने कहा कि अभी प्रोविजन पीरियड पर है, आकाश सीख जाएगा.

Web Title: Kailash Vijayvargiya son beats official with bat, BJP is slammed, senior leaders are silent

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे