बलिया कांड को लेकर जेपी नड्डा ने यूपी BJP अध्यक्ष को किया फोन, कहा- जांच में दखल न दें विधायक सुरेंद्र सिंह

By स्वाति सिंह | Published: October 19, 2020 12:30 PM2020-10-19T12:30:47+5:302020-10-19T12:30:47+5:30

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात की। सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने दोनों नेताओं से मुलाकात के दौरान रेवती हत्याकांड मामले में प्रशासन द्वारा की गई ‘‘एक पक्षीय कार्रवाई’’ की जानकारी दी। हालांकि उन्होंने बातचीत का पूरा ब्यौरा देने से इनकार किया।

JP Nadda calls UP BJP president over Ballia case, says- MLA Surendra Singh should not interfere in investigation | बलिया कांड को लेकर जेपी नड्डा ने यूपी BJP अध्यक्ष को किया फोन, कहा- जांच में दखल न दें विधायक सुरेंद्र सिंह

जेपी नड्डा ने स्वतंत्र देव सिंह को विधायक सुरेंद्र सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिया है।

Highlightsबीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को बलिया की घटना को लेकर फ़ोन किया था। नड्डा ने इस दौरान बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के व्यवहार को लेकर चेतावनी देते हुए कड़ी आपत्ति की है।

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में हुए मर्डर केस को लेकर भी राजनीती जारी है। इस मामले में कांग्रेस जांच के खिलाफ कई बयान दे चुकी है तो वहीं, भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह को लेकर लगातार हमलावर है, जिसके बाद बीजेपी ने विधायक पर सख्ती दिखाई है। 

NDTV ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को बलिया की घटना को लेकर फ़ोन किया था। नड्डा ने इस दौरान बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के व्यवहार को लेकर चेतावनी देते हुए कड़ी आपत्ति की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों ने जानकारी दी है कि जेपी नड्डा ने स्वतंत्र देव सिंह को विधायक सुरेंद्र सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिया है। नड्डा ने यहा भी कहा है कि बलिया घटना की जांच में वो किसी प्रकार का दखल देने की कोशिश ना करें, वर्ना पार्टी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने भी विधायक की बयानबाजी पर नाराजगी जताई

इससे पहले यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के सामने भी बीते रविवार को विधायक सुरेंद्र सिंह की पेशी हुई थी। सूत्रों की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष ने विधायक की बयानबाजी पर नाराजगी जताई और कहा कि इससे पार्टी और सरकार की छवि खराब होती है। वहीं, सुरेंद्र सिंह ने भाजपा अध्यक्ष से कहा कि उन पर घटना के आरोपियों को बचाने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, जो जैसा करेगा वैसा भरेगा।

जाने क्या है बलिया कांड का पूरा मामला 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती स्थित दुर्जनपुर गांव में राशन की दुकान के आवंटन के दौरान हुई गोलीबारी में 46 साल की व्यक्ति की मौत के मामले में गिरफ्तार स्थानीय भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने सोमवार को पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने गोली आत्मरक्षा में चलाई थी। बलिया कोतवाली प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे ने धीरेंद्र प्रताप सिंह से तकरीबन एक घण्टे तक पूछताछ की जिसमें उसने रेवती में हुई घटना का ब्यौरा दिया।

गौरतलब है कि जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के आवंटन के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी तथा कई लोग घायल हो गये थे। इस मामले को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई तथा समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा था।

Web Title: JP Nadda calls UP BJP president over Ballia case, says- MLA Surendra Singh should not interfere in investigation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे