Watch: प्रयागराज लाए जा रहे अतीक अहमद से पत्रकारों ने पूछा- डर लग रहा क्या?, जवाब- 'काहे का डर....', यूपी में दाखिल हुआ पुलिस का काफिला

By आजाद खान | Published: March 27, 2023 09:00 AM2023-03-27T09:00:19+5:302023-03-27T09:24:59+5:30

आपको बता दें कि अतीक अहमद 2019 से अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है। ऐसे में आज उसे प्रयागराज लाया जा रहा ताकि उसे कल अदालत में पेश किया जा सके जहां अपहरण के एक मामले में 28 मार्च को एक आदेश पारित होने वाला है।

Journalists asked to former mla Atiq ahmed are you scared fearless in mp shivpuri mafia said Why fear | Watch: प्रयागराज लाए जा रहे अतीक अहमद से पत्रकारों ने पूछा- डर लग रहा क्या?, जवाब- 'काहे का डर....', यूपी में दाखिल हुआ पुलिस का काफिला

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsमाफिया से नेता बने अतीक अहमद को प्रयागराज लाया जा रहा है। ऐसे में अतीक का काफिला यूपी में दाखिल हो चुका है। इससे पहले मध्य प्रदेश के शिवपुरी में थोड़ी देर रूकने के बाद काफिला यूपी के लिए रवाना हो गया था।

लखनऊ: माफिया से नेता बने अतीक अहमद को यूपी पुलिस प्रयागराज लाने के लिए अहमदाबाद की साबरमती जेल से निकल चुकी है। पुलिस ने रविवार की शाम को ही साबरमती जेल छोड़ दिया था और अपने साथ अतीक अहमद को लेकर यूपी के लिए रवाना हो गई थी। ताजा जानकारी के अनुसार, यूपी पुलिस आज सुबह थोड़ी देर के लिए मध्य प्रदेश की शिवपुरी पहुंचे से पहले इस काफिले को रोका गया था और इसके बाद फिर से काफिला चल दिया था। 

शिवपुरी में कुछ देर रूकने के बाद अब पुलिस का काफिला यूपी में दाखिल हो चुका है। यही नहीं जानकारी यह भी है कि आज शाम तक अतीक अहमद का काफिला प्रयागराज पहुंच जाएगा। काफिले के मध्य प्रदेश की शिवपुरी में रुकने के दौरान अतीक अहमद के कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए है। 

पत्रकार के सवालों पर बोले अतीक अहमद "काहे का डर..."

एबीपी के अनुसार, पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद का काफिला शिवपुरी पहुंचने से पहले रोका गया था। बताया जा रहा है कि अतीक को वाशरूम जाना था इस कारण काफिले को रोका गया था। ऐसे में जब काफिले को रोका गया था तो उस समय अतीक के कुछ तस्वरें और वीडियो सामने आए है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में यह देखा गया है कि अतीक वैन से बाहर आ रहा है और वह हाथ हिला रहा है। इतने में वहां मौजूद पत्रकार उससे सवाल पूछ रहे है कि क्या आपको डर लग रहा है। एबीपी के अनुसार,अतीक अहमद इस पर जवाब बी देता है और कहता है कि "काहे का डर....।" बता दें कि अतीक इस अहमदाबाद की साबरमती जेल में जून 2019 से बंद है। अधिकारियों ने बताया कि अतीक को एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, जो 28 मार्च को अपहरण के एक मामले में आदेश पारित करने वाली है, जिसमें वह आरोपी है। 

भाजपा नेता ने विकास दुबे की तरह अतीक अहमद की गाड़ी पलटने की बात कही थी

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य सुब्रत पाठक ने कहा था कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर अतीक अहमद का वाहन भी गैंगस्टर विकास दुबे की तरह पलट जाए। पाठक ने एक मार्च को ट्वीट किया था कि ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा में उमेश पाल सहित पुलिस सुरक्षाकर्मी की हत्या सीधे उत्तर प्रदेश की सरकार पर हमला है, याद रखो जब विकास दुबे नहीं बचा, तो इन दुर्दांतों का क्या होगा यह बताने की आवश्यकता नहीं है, और अब यदि गाड़ी अतीक की भी पलट जाए, तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।’’ 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद दुबे को कानपुर ले जाते समय रास्ते में पुलिस का वाहन संदिग्ध परिस्थितियों में पलट गया था, जिसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ में उसे मार गिराया था। घटना जुलाई, 2020 की है। पुलिस का दावा है कि दुबे ने भागने का प्रयास किया था। वहीं, रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वाहन किस वक्त ‘पलटा’ और किसके कारण पलटा, इसे उपग्रह से ली गई तस्वीरों की मदद से देखा जा सकता है। 

भाषा इनपुट के साथ 

Web Title: Journalists asked to former mla Atiq ahmed are you scared fearless in mp shivpuri mafia said Why fear

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे