दिल्ली में युवा पत्रकार मनदीप पुनिया की गिरफ्तारी के खिलाफ पुलिस मुख्यालय पहुंचे पत्रकार, दर्ज करा रहे हैं विरोध

By अनुराग आनंद | Published: January 31, 2021 03:01 PM2021-01-31T15:01:51+5:302021-01-31T15:09:09+5:30

मनदीप पुनिया देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (आईआईएमसी) से पढ़े हुए हैं। इस समय वह 'द कारवां' और 'जनपथ' के लिए फ्रीलांस रिपोर्टिंग कर रहे हैं। 

Journalists arriving at police headquarters against the arrest of young journalist Mandeep Punia in Delhi, lodging protest | दिल्ली में युवा पत्रकार मनदीप पुनिया की गिरफ्तारी के खिलाफ पुलिस मुख्यालय पहुंचे पत्रकार, दर्ज करा रहे हैं विरोध

पत्रकार मनदीप पुनिया की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे दर्जनों पत्रकार (लोकमत फोटो)

Highlightsदिल्ली पुलिस के कुछ जवान मनदीप को घसीटते हुए ले जा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा था।युवा पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में दर्जनों पत्रकार दिल्ली के मानसिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय पर पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार शाम को युवा पत्रकार मनदीप पुनिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवा पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में दर्जनों पत्रकार दिल्ली के मानसिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय पर पहुंच गए हैं। यहां मनदीप की गिरफ्तारी के विरोध में पत्रकार दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने पत्रकारों को कोरोना वायरस संक्रमण के नियमों का हवाला देते हुए विरोध करने से मना किया और पुलिस मुख्यालय के पास से हटने के लिए कहा है। लेकिन, इसके बावजूद अपनी मांगों को लेकर दर्जनों पत्रकार पुलिस मुख्यालय के आगे जमीन पर बैठ कर विरोध दर्ज करा रहे हैं। 

बता दें कि मनदीप पुनिया देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (आईआईएमसी) से पढ़े हुए हैं। इस समय वह 'द कारवां' और 'जनपथ' के लिए फ्रीलांस रिपोर्टिंग कर रहे हैं। 

शनिवार शाम में दिल्ली पुलिस के कुछ जवान मनदीप को घसीटते हुए ले जा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा था।

किसान आंदोलन को लेकर रिपोर्टिंग कर रहे दो युवा पत्रकार मनदीप पुनिया व धर्मेंद्र सिंह को दिल्ली पुलिस ने शनिवार शाम में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, मिल रही जानकारी के मुताबिक, धर्मेंद्र सिंह से शपथपत्र भरवाने के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया गया। 

May be an image of Mandeep Punia

दिल्ली पुलिस ने काफी देर तक अपनी तरफ से इस मामले में जानकारी नहीं दी थी। लेकिन,  बाद में एक वरिष्ठ पत्रकार हरतोष सिंह बल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें बताया कि मनदीप के खिलाफ एफआईआर संख्या 52/21 अलीपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज है। उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

पत्रकार हरतोष सिंह बल ने ट्वीट में यह भी बताया कि यह मामला पुनिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 332, 353 के तहत दर्ज किया गया है। इसके साथ ही अपने ट्वीट में बल ने कहा कि मनदीप की रिहाई के लिए अब आगे कानूनी प्रक्रिया में जो भी मदद संभव होगा वह करेंगे।

Web Title: Journalists arriving at police headquarters against the arrest of young journalist Mandeep Punia in Delhi, lodging protest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे