झारखंड चुनावः अमित शाह ने अयोध्या विवाद पर खेला पहला शॉट, कहा- कांग्रेस नहीं चलने देती थी केस, हर कोई चाहता था बने राम मंदिर

By रामदीप मिश्रा | Published: November 21, 2019 01:52 PM2019-11-21T13:52:27+5:302019-11-21T13:52:27+5:30

Jharkhand Polls: अमित शाह ने कहा कि फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है। कश्मीर समस्या को कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में 70 साल से लटकाए हुई थी।

Jharkhand Polls: You people tell me, should a Ram temple be built in Ayodhya or not says Amit Shah at a rally in Latehar | झारखंड चुनावः अमित शाह ने अयोध्या विवाद पर खेला पहला शॉट, कहा- कांग्रेस नहीं चलने देती थी केस, हर कोई चाहता था बने राम मंदिर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह।

Highlightsझारखंड विधानसभा चुनाव-2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार (21 नवंबर) को चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अमित शाह ने लातेहार के मनिका में एक चुनाव जनसभा को संबोधित किया।

झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार (21 नवंबर) को चुनावी बिगुल फूंक दिया है। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लातेहार के मनिका में एक चुनाव जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह झारखंड बीजेपी को भी बधाई देते हैं क्योंकि उसने चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए लातेहार की क्रांतिकारी भूमि को चुना है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यूं नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है। मनिका और लातेहार में जो काम भाजपा की सरकार ने किये हैं वो मैं आपको बताना चाहता हूं- हमारी सरकार ने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और कर्म स्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाया और 2018 में पहली बार 70 साल के बाद डिग्री कॉलेज की स्वीकृति देने का काम किया। 

उन्होंने कहा कि फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है। कश्मीर समस्या को कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में 70 साल से लटकाए हुई थी। मोदी जी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे 370 के कलंक को हटाकर आज कश्मीर के विकास के रास्ते को खोल दिया है।

शाह ने कहा कि हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए, मगर ये कांग्रेस पार्टी केस ही नहीं चलने देती थी। देश के सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला करके सर्वानुमत से ये निर्णय किया है कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं भव्य मंदिर बनें। इतने सालों से ये फैसला नहीं हो रहा था, हम भी चाहते थे कि संवैधानिक रूप से इस विवाद का रास्ता निकले और देखिये श्री राम की कृपा सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय कर दिया और उनके निर्णय से उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता खुल गया है। 

उन्होंने आमजन से कहा कि आपका एक वोट ये तय करेगा कि अगले 5 साल में झारखंड में किसकी सरकार बनेगी। आप ये मत सोचना कि आप विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने जा रहे हैं, मेरा आप सबसे कहना हैं कि आपका एक वोट झारखंड के विकास के लिए है। झारखंड को आगे बढ़ाने वाला है।  

शाह ने कहा कि सन 1857 की क्रांति में अंग्रजों के खिलाफ जब पूरा देश लड़ रहा था तब सबसे बड़ी लड़ाई पलामू के लोगों ने लड़ी थी, यहां की जन-जातियों ने खुलकर हिस्सा लिया और क्रांति की मशाल को जलाए रखा। गत चुनाव में मैंने कहा था कि एक बार आप पूर्ण बहुमत दे दीजिये, हम झारखंड को विकास के रस्ते पर ले जाएंगे। मुझे आनंद है कि आज 5 साल बाद जब यहां आया हूं तो हमारे रघुबर दास ने झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कहा, 'नरेन्द्र मोदी जी ने हर पल, हर दिन झारखंड के विकास के लिए दिल्ली में बैठकर चिंता की है। जिसकी वजह से आज झारखंड में विकास हुआ है। हमने 35 लाख लोगों के घर में गैस का सिलेंडर पहुंचाने का काम किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों को घर देने का काम किया और पूरे झारखंड के हर घर में शौचालय और पीने का पानी पहुंच जाये, इस प्रकार की व्यवस्था भी भाजपा की सरकार कर रही है।' 

Web Title: Jharkhand Polls: You people tell me, should a Ram temple be built in Ayodhya or not says Amit Shah at a rally in Latehar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे