झारखंडः मॉब लिचिंग की घटना पर ओवैसी ने BJP और RSS पर बोला हमला,  कहा- इन लोगों ने नफरत की भावना बढ़ाई

By रामदीप मिश्रा | Published: June 24, 2019 12:20 PM2019-06-24T12:20:47+5:302019-06-24T12:26:51+5:30

झारखंड में मॉब लिचिंग की घटना सामने आई है, जहां जमशेदपुर के निकट धतकीडीह में भीड़ की पिटाई का शिकार बने 24 वर्षीय तबरेज अंसारी ने दम तोड़ दिया।

Jharkhand: mob lynching are not going to stop because BJP and RSS says asaduddin owaisi | झारखंडः मॉब लिचिंग की घटना पर ओवैसी ने BJP और RSS पर बोला हमला,  कहा- इन लोगों ने नफरत की भावना बढ़ाई

File Photo

Highlightsअसदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि मॉब लिचिंग की घटना रुकने वाली नहीं हैं क्योंकि बीजेपी और आरएसएस ने मुसलमानों के खिलाफ नफरत की भावना बढ़ाई है।उनका कहना है कि इस तरह के मामले रुकने वाले नहीं हैं क्योंकि इन लोगों ने नफरत की भावना बढ़ाई है।झारखंड में मॉब लिचिंग की घटना सामने आई है, जहां जमशेदपुर के निकट धतकीडीह में भीड़ की पिटाई का शिकार बने 24 वर्षीय तबरेज अंसारी ने दम तोड़ दिया।

झारखंड में मॉब लिचिंग की घटना को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख व वरिष्ठ नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार (24 जून) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोला है। उनका कहना है कि इस तरह के मामले रुकने वाले नहीं हैं क्योंकि इन लोगों ने नफरत की भावना बढ़ाई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि मॉब लिचिंग की घटना रुकने वाली नहीं हैं क्योंकि बीजेपी और आरएसएस ने मुसलमानों के खिलाफ नफरत की भावना बढ़ाई है। उन्होंने सफलतापूर्वक एक ऐसी मानसिकता बनाई है जहां मुसलमानों को आतंकवादी, देशद्रोही और गौ-हत्या के रूप में देखा जाता है।



आपको बता दें कि झारखंड में मॉब लिचिंग की घटना सामने आई है, जहां जमशेदपुर के निकट धतकीडीह में भीड़ की पिटाई का शिकार बने 24 वर्षीय तबरेज अंसारी ने दम तोड़ दिया। मृत युवक की पत्नी शाइस्ता परवीन का आरोप है कि 17 जून की रात उसका शौहर तबरेज अंसारी  जमशेदपुर से गांव वापस लौट रहे थे, तभी धातकीडीह गांव में कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। चोरी का आरोप लगाकर रातभर उन्हें बिजली के पोल से बांध कर रखा। उससे जमकर मारा गया और जय श्री राम व जय हनुमान बोलने के लिए कहा। नहीं बोलने पर बुरी तरह पीटा। सुबह होने पर उन्हें सरायकेला थाने की पुलिस को सौंप दिया।

पत्नी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मारपीट करने वालों पर कार्रवाई की जगह मेरे शौहर को ही चोरी के आरोप में जेल भेज दिया। उन्हें अंदरूनी चोटें भी थीं। इससे रविवार को जेल में ही उनका इंतकाल हो गया। तबरेज अंसारी की पिटाई के समय का वीडियो बनाकर वायरल भी किया गया। शाइस्ता परवीन का निकाह कुछ ही महीने पहले मृतक कदमडीहा गांव के तबरेज़ अंसारी से हुआ था।

हालांकि पुलिस अपने को पाक साफ बताते हुए कह रही है थी कि कि धतकीडीह गांव के लोगों ने तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में पकड़ा था। हमने उसका इलाज भी करवाया। उधर, शाइस्ता का कहना था है कि तबरेज सिर्फ 24 साल का था। उनका कत्ल किया गया है। 

English summary :
On Monday (June 24th), All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen (AIMIM) chief and senior leader Asaduddin Owaisi target Bharatiya Janata Party (BJP) and RSS on the incident of mobs leaching in Jharkhand. He said that such cases are not going to stop because these people have increased their sense of hatred.


Web Title: Jharkhand: mob lynching are not going to stop because BJP and RSS says asaduddin owaisi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे