Jharkhand extends lockdown till July 31 | Jharkhand extends lockdown: बंगाल के बाद झारखंड ने भी 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, अब दी गई छूट रहेगी जारी
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लॉकडाउन बढ़ाने की जानकारी दी। (फाइल फोटो)

Highlightsझारखंड सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लॉकडाउन बढ़ाने की जानकारी दी।सरकार ने अब तक दी गई रियायतों को जारी रखने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है, लेकिन अब तक दी गई रियायतों को राज्य सरकार ने जारी रखने का फैसला किया है। झारखंड दूसरा राज्य है, जिसने लॉकडाउन को बढ़ाया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "कोरोना से संघर्ष में हमें आप सबके सहयोग से अब तक हमें अपेक्षित सफलता मिली है, पर संघर्ष अभी जारी है। स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। पीछे, समय-समय पर लॉकडाउन में दी गयी रियायतें जारी रहेंगी।"

झारखंड में 2262 लोग हो चुके हैं कोरोना वायरस से संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार झारखंड में अब तक कोरोना वायरस के 2262 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 12 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। झारखंड में अब तक कोविड-19 से 1605 लोग ठीक हुए है और राज्य में कोरोना वायरस के 645 एक्टिव केस मौजूद हैं।

झारखंड में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत रांची में हुई है, जहां अब तक 4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसके अलावा कोविड-19 से बोकारो और हजारीबाग में दो-दो न गिरिडीह, गुमला, कोडरमा और सिमडेगा में एक-एक मौत हुई है।

शुक्रवार को झारखंड में सामने आए कोरोना के 29 मामले

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार शाम को बताया कि झारखंड में आज कोरोना वायरस के 29 नए पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2294 हो गई। राज्य में अब तक 1647 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं और 12 लोगों की मौत हुई है।

Web Title: Jharkhand extends lockdown till July 31
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे