झारखंड चुनावः बीजेपी और आजसू के बीच सीट शेयरिंग पर फंसा है पेच, गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंचा

By एस पी सिन्हा | Published: November 14, 2019 04:56 PM2019-11-14T16:56:57+5:302019-11-14T16:56:57+5:30

झारखंड चुनावः आजसू गठबंधन में 17 सीटों पर अब भी अड़ी है. सुदेश ने कहा कि उन्‍हें अब भी बीजेपी के जवाब का इंतजार है. हालांकि, सुदेश महतो ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह किन 26 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. 

Jharkhand elections: BJP and AJSU seat sharing, alliance may break | झारखंड चुनावः बीजेपी और आजसू के बीच सीट शेयरिंग पर फंसा है पेच, गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंचा

File Photo

Highlightsझारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-आजसू गठबंधन की मुश्किलें अब भी बरकरार हैं. ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने एक तरह से बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-आजसू गठबंधन की मुश्किलें अब भी बरकरार हैं. ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने एक तरह से बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है. बीजेपी की 52 प्रत्याशियों की सूची जारी होने से पहले 17 सीट पर अपना प्रत्याशी उतारने की बात करने वाले सुदेश महतो ने गुरुवार (14 नवंबर) को कहा कि उनकी दावेदारी 26 सीटों पर है. इन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की उनकी तैयारी है. 

बताया जा रहा है कि आजसू गठबंधन में 17 सीटों पर अब भी अड़ी है. सुदेश ने कहा कि उन्‍हें अब भी बीजेपी के जवाब का इंतजार है. हालांकि, सुदेश महतो ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह किन 26 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. 

इससे पहले झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बलमुचु सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) में शामिल हो गए. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने पार्टी में उनका स्वागत किया. प्रदीप बलमुचु को आजसू पार्टी पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बना सकती है. 

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बलमुचु ने मंगलवार देर रात आजसू अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो से मुलाकात की थी दोनों नेताओं के बीच भावी रणनीति पर चर्चा हुई थी. 

बलमुचु ने कहा था कि उन्होंने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के साथ झारखंड की राजनीति पर चर्चा की. उन्होंने इस बात के भी संकेत दिये थे कि वह आजसू में शामिल हो सकते हैं.

Web Title: Jharkhand elections: BJP and AJSU seat sharing, alliance may break

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे