समन भेजना साजिश का हिस्सा, डरने वाला नहीं हूं, भाजपा पर बरसे सीएम सोरेन, कहा-ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई

By एस पी सिन्हा | Published: November 3, 2022 06:41 PM2022-11-03T18:41:24+5:302022-11-03T18:43:16+5:30

हेमंत सोरेन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संयम बरतने को कहा। विपक्ष लाख जतन कर ले, जनता के मिले समर्थन से यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

Jharkhand CM Hemant Soren attack bjp Sending summons part conspiracy, I am not afraid why security increased outside ED office see video | समन भेजना साजिश का हिस्सा, डरने वाला नहीं हूं, भाजपा पर बरसे सीएम सोरेन, कहा-ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आदिवासी का बेटा झारखंड को सफलतापूर्वक चला रहा है।

Highlightsहेमंत सोरेन ने कहा कि ईडी की ओर से समन भेजना एक साजिश का नतीजा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आदिवासी का बेटा झारखंड को सफलतापूर्वक चला रहा है।आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए गुरुवार को रायपुर जाने का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था।

रांचीः ईडी के समन पर तो पेश नहीं हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। लेकिन इस बहाने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यदि मेरी ओर से कोई अपराध किया गया है तो फिर समन और नोटिस क्यों भेजे जा रहे हैं, आओ और मुझे गिरफ्तार कर लो।

इसके लिए पूछताछ की क्या जरूरत है? ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई है। आप झारखंडियों से डरे हुए क्यों हैं? हेमंत सोरेन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संयम बरतने को कहा। उन्होंने कहा कि विपक्ष लाख जतन कर ले, लेकिन राज्य की जनता के मिले समर्थन से यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

हेमंत सोरेन ने कहा कि ईडी की ओर से समन भेजना एक साजिश का नतीजा है। वो डरने वाले नहीं हैं। ईडी आये और मुझे गिरफ्तार करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आदिवासी का बेटा झारखंड को सफलतापूर्वक चला रहा है, यह विरोधियों को पच नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए गुरुवार को रायपुर जाने का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था।

इसके बावजूद ईडी ने जान-बूझकर आज का दिन चुना। हेमंत सोरेन ने कहा कि हम घबराने वाले नहीं हैं। हमें गिरफ्तार करके दिखाए। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में कुछ बाहरी गैंगों की पहचान की है। जो चाहते हैं कि झारखंड के आदिवासी अपने पैरों पर न खड़े हो सकें। इस राज्य में झारखंडियों का ही शासन रहेगा, किसी बाहरी ताकत का कब्जा नहीं हो सकेगा।

आने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में राज्य से भाजपा का सफाया कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर हमने जेल अभियान शुरू किया, तो जेल में जगह नहीं बचेगी। हमारे संयम का परीक्षा न ले विपक्ष। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष कभी राजभवन, तो कभी ईडी ऑफिस का चक्कर लगा रहे हैं, ताकि किसी तरह इस सरकार को घेरा जा सके।

लेकिन, बताना चाहता हूं कि यूपीए गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है। इनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। झारखंड की वर्तमान सरकार को ईडी-सीबीआई के नाम से डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन यह सरकार किसी से डरने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि झामुमो एक आंदोलनकारी पार्टी है। इस पार्टी ने कई आंदोलन को झेला है। अलग झारखंड के लिए कई शहीद हुए। इसके बाद हमें झारखंड अलग राज्य मिला है। इसलिए हमें कोई डराने-धमकाने की कोशिश न करें।

Web Title: Jharkhand CM Hemant Soren attack bjp Sending summons part conspiracy, I am not afraid why security increased outside ED office see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे