अमित शाह ने सीएबी को लेकर कांग्रेस को घेरा, कहा, 'विपक्ष दुष्‍प्रचार कर लोगों को बांटने में लगा है'

By एस पी सिन्हा | Published: December 14, 2019 04:07 PM2019-12-14T16:07:00+5:302019-12-14T16:07:00+5:30

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सीएबी को लेकर कर रही राजनीति

Jharkhand Assembly Polls 2019: Amit Shah criticises congress and opposition stand on CAB | अमित शाह ने सीएबी को लेकर कांग्रेस को घेरा, कहा, 'विपक्ष दुष्‍प्रचार कर लोगों को बांटने में लगा है'

अमित शाह ने विपक्ष पर लगाया सीएबी को लेकर राजनीति करने का आरोप

Highlightsअमित शाह ने सीएबी को लेकर कांग्रेस और विपक्ष पर साधा निशानाशाह ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर लोगों के बीच भ्रम फैला रहा है

एसपी सिन्हा, रांची: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक के नाम पर कांग्रेस देशभर में लोगों को उकसाकर दंगे भड़का रही है. आज तक हिंदु-मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति करती आई कांग्रेस का चेहरा अब बेनकाब हो गया है, वे लगातार दुष्‍प्रचार कर लोगों को बांटने में लगे हैं। 

उन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और राहुल बाबा के पेट में दर्द हो रहा है. वे कहते हैं यह मुस्लिम विरोधी है. तीन तलाक, 370 और नागरिकता बिल पर ये आग लगाने में लगे हैं. 

अमित शाह ने कहा कि नार्थ ईस्‍ट के लोगों को मैं संदेश देना चाहता हूं कि आप की संस्‍कृति पूरी तरह अक्षुण्‍ण रहेगी. मेघालय के लोगों को मैंने समझाया कि आप सबकी समस्‍या का समाधान निकालेंगे, डरने की जरूरत नहीं है. कांग्रेस दंगे कराती है, हिंदू मुस्लिम की राजनीति करती है. आज तक आतंकवाद को बचाकर कांग्रेस ने वोट बैंक की पॉलिटिक्‍स की. 

शाह ने कहा कि मैं असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों के भाई-बहनों को कहना चाहता हूं कि उनकी भाषा, संस्कृति, सामाजिक पहचान और उनके राजनीतिक अधिकार अक्षुण्ण रहेंगे. इन्हें हम तनिक भी आंच नहीं आने देंगे. 

कांग्रेस पर लगाया हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने का आरोप

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सालों से हिंदू-मुसलमान की राजनीति, नक्सलवाद और आतंकवाद को बढावा देती आई है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को कठोर तरीके से मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री आकर रोकता है, तो उसमें विरोधी दलों को तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति दिखाई पडती है. कल मेघालय के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री मिलने आये. उन्होंने कुछ समस्या बताई. मैंने आश्वासन दिया है कि इसमें सकारात्मक रूप से सोचकर मेघालय की समस्या का हम समाधान निकालेंगे. 

अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के गिरिडीह में वादा किया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण के साथ-साथ अन्य पिछडा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण का कोटा भी बढाया जायेगा. वह भी किसी वर्ग के आरक्षण में कटौती किये बगैर.

शाह ने सीएबी को लाकर साधा कांग्रेस पर निशाना 

शाह ने कहा कि हम अभी नागरिकता संशोधन बिल लाये, तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया. बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेलने वाले शरणार्थी वर्षों से नर्क की जिंदगी जी रहे थे. अब कांग्रेस इस बिल को मुस्लिम विरोधी कह रही है. ये बिल मुस्लिम विरोधी नहीं है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आदत पड़ी है मुस्लिम विरोधी कहने की. हम तीन तलाक का कानून लाये, तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताया. हमने 370 हटायी, तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताना शुरू कर दिया. अब को ये मुस्लिम विरोधी बता रहे हैं. कांग्रेस पर बरसते हुए शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि झारखंड वालों का कश्मीर से क्या लेना-देना है. अरे राहुल बाबा, कश्मीर बचाने के लिए सबसे ज्यादा शहादत मेरे झारखंड के युवाओं ने दी है. सेना और सीआरपीएफ में झारखंड के युवा ने कश्मीर की बर्फीली पहाडियों पर अपना लहू बहाया है. 

उन्होंने कहा कि राहुल बाबा 55 साल का हिसाब नहीं देते और मोदी सरकार जब तीन तलाक, 370 पर कानून बनाती है, तो उसे दर्द होता है. सुप्रीम कोर्ट के अयोध्‍या के राम मंदिर के फैसले पर भी उसकी जुबान सील जाती है. शाह ने कहा कि देश में अब मौनी बाबा की सरकार नहीं है, आपकी दी हुई ताकत से कड़े और बड़े फैसले करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार चल रही है. 

मोदी-रघुवर दास ने झारखंड के लिए विकास का नया पथ बनाया: शाह

अमित शाह ने लोगों से मोबाइल हाथ में ऊपर उठाकर संकल्‍प कराया कि यहां से जाकर कम से कम 50 लोगों को फोन कर भाजपा को वोट देने की अपील करें ताकि एक बार फिर से झारखंड में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बन सके. शाह ने कहा कि झारखंड में आज जो गठबंधन सामने है, वो राजनीतिक फायदा उठाने वाला है. उन्होंने कहा कि ‘मैं हेमंत जी को पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री बनने के लिए जिस कांग्रेस की गोद में बैठकर आये हो, झारखंड के युवाओं पर गोली चलाने वाली पार्टी कांग्रेस ही थी. 

शाह ने कहा कि जिस झारखंड को अटल जी ने बनाया, उस झारखंड को रघुवर दास और नरेंद्र मोदी की जोड़ी ने विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का काम किया है. ये कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर और अयोध्‍या पर फैसला सुनाया तो इन्‍हें दर्द हो रहा है. कांग्रेस के नेता कहते थे अभी मत सुनवाई करो. आप बताएं चाहते हैं कि नहीं कि भव्‍य राम मंदिर अयोध्‍या में बने. कांग्रेस ने सालों तक इसे लटकाकर रखा. 

अयोध्या में जल्द बनेगा भव्य राम मंदिर: शाह 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब आसमान छूने वाला भव्‍य राम मंदिर बनेगा. जय श्री राम के नारे के बीच कहा कि देश सुरक्षित रहे यह आप चाहते हैं कि नहीं. सोनिया-मनमोहन की सरकार में आलिया-मालिया-जमालिया रोज घुसकर हमारे जवानों का सिर काटकर ले जाते थे. मोदी सरकार में उरी-पुलवामा के हमले का जवाब 56 इंच की छाती वाली मोदी सरकार ने 10 दिन में ही एयर स्‍ट्राइक कर पाकिस्‍तान के घर में घुसकर आतंकियों के पुर्जे-पुर्जे उड़ा दिए.

भाजपा अध्‍यक्ष ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि उन्‍होंने दस साल के यूपीए शासन में झारखंड के लिए क्‍या किया, गरीब आदिवासियों के विकास के लिए कितने पैसे दिए? लुटेरी कांग्रेस और उसके साथ झामुमो ने मिलकर सिर्फ और सिर्फ अपनी थैलियां भरी, जनता के लिए कुछ नहीं किया. 

शाह ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस वाले जब वोट मांगने आए तो उनसे इतने साल का हिसाब मांगें, वे उल्‍टी पैर वापस लौट जाएंगे. यहां बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में प्रचार के आखिरी दिन संताल के रण में भाजपा की ओर से शाह तीन रैलियों में शामिल हुए. भाजपा अध्‍यक्ष ने तीसरे चरण की 15 सीटों पर किस्‍मत आजमा रहे भाजपा के उम्‍मीदवारों के लिए मतदाताओं से वोट की अपील की. 

Web Title: Jharkhand Assembly Polls 2019: Amit Shah criticises congress and opposition stand on CAB

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे