मोदी कैबिनेट में मंत्री बने आरसीपी सिंह, किसे मिलेगी जदयू की कमान, दिल्ली में 31 जुलाई को बैठक, सीएम नीतीश भी रहेंगे मौजूद

By एस पी सिन्हा | Published: July 28, 2021 09:00 PM2021-07-28T21:00:52+5:302021-07-28T21:02:30+5:30

जदयू के एक बयान में बुधवार को कहा गया कि संगठन से जुड़े मुद्दे, सदस्यता अभियान, मौजूदा राजनीतिक मुद्दे और आगामी विधानसभा चुनाव बैठक के लिए मुख्य विषय हैं।

jdu meeting 31st July CM Nitish Kumar Union Minister RCP Singh Upendra Kushwaha state chiefs and executive members  | मोदी कैबिनेट में मंत्री बने आरसीपी सिंह, किसे मिलेगी जदयू की कमान, दिल्ली में 31 जुलाई को बैठक, सीएम नीतीश भी रहेंगे मौजूद

बैठक ऐसे वक्त हो रही है जब क्षेत्रीय दलों के भारतीय जनता पार्टी के साथ संबंध सहज नहीं है।

Next
Highlightsनीतीश कुमार, आर सी पी सिंह, पार्टी के सभी सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश इकाई प्रमुख सहित अन्य नेता बैठक में शामिल होंगे।केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद अब पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं। उपेंद्र कुशवाहा को उनके संभावित उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है।

नई दिल्लीः जनता दल (यूनाइटेड) अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार को यहां बैठक आयोजित करेगा। पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह के मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उनके द्वारा किसी अन्य नेता के लिए राह तैयार करने की अटकलों के बीच यह बैठक बुलाई गई है।

जद(यू) के एक बयान में बुधवार को कहा गया कि संगठन से जुड़े मुद्दे, सदस्यता अभियान, मौजूदा राजनीतिक मुद्दे और आगामी विधानसभा चुनाव बैठक के लिए मुख्य विषय हैं। पार्टी का चेहरा एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आर सी पी सिंह, पार्टी के सभी सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश इकाई प्रमुख सहित अन्य नेता बैठक में शामिल होंगे।

यह कयास लगाये जा रहे हैं कि सिंह केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद अब पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं। जद(यू) में नेतृत्व परिवर्तन होने की सूरत में पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को उनके संभावित उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है।

यह बैठक ऐसे वक्त हो रही है जब क्षेत्रीय दलों के भारतीय जनता पार्टी के साथ संबंध सहज नहीं है। हाल ही में, जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने पर भाजपा शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्रियों के जोर देने पर कुमार ने अपनी आपत्ति जताते हुए कहा था कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना एक बेहतर विकल्प है। 

Web Title: jdu meeting 31st July CM Nitish Kumar Union Minister RCP Singh Upendra Kushwaha state chiefs and executive members 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे