दिल्ली विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की पार्टी JDU लड़ेगी सभी 70 सीटों पर चुनाव, बीजेपी-आप को देगी टक्कर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 24, 2019 10:11 AM2019-09-24T10:11:59+5:302019-09-24T11:44:51+5:30

जनता दल यूनाइडेट (JDU) ने इस वर्ष नौ जून को हुई कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया था कि पार्टी का सिर्फ बिहार में भाजपा से गठबंधन होगा।

jdu chalks out strategy for delhi polls to contest all 70 seats | दिल्ली विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की पार्टी JDU लड़ेगी सभी 70 सीटों पर चुनाव, बीजेपी-आप को देगी टक्कर

जदयू दिल्ली के पदाधिकारी पटना में सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान।

Highlights पार्टी अपने विस्तार के लिए दिल्ली के अलावा झारखंड विधानसभा चुनाव में भी अकेले उतरने की तैयारी में है।जनता दल यूनाईटेड जम्मू कश्मीर में प्रखंड विकास परिषद (बीडीसी) के आगामी चुनाव में हिस्सा लेगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) सभी 70 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में जेडीयू का सांगठनिक चुनाव हुआ है। जेडीयू की नजरें पूर्वांचल वोटों पर है। 

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 7 सीटें जीतने के बाद जेडीयू उत्साहित है। पार्टी अपने विस्तार के लिए दिल्ली के अलावा झारखंड विधानसभा चुनाव में भी अकेले उतरने की तैयारी में है।

इसके अलावा जनता दल यूनाईटेड जम्मू कश्मीर में प्रखंड विकास परिषद (बीडीसी) के आगामी चुनाव में हिस्सा लेगा। 316 बीडीसी के लिए चुनाव के कार्यक्रम की शीघ्र घोषणा होगी। जम्मू कश्मीर को 31 अक्टूबर को औपचारिक रूप से संघशासित प्रदेश घोषित करने से पहले ये चुनाव पूरे कर लिये जायेंगे।

चुनाव आयोग ने जदयू को झारखंड में ‘ट्रैक्टर चलाता किसान’ चुनाव चिह्न दिया

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/nitish-kumar/'>नीतीश कुमार</a> से मुलाकात करते दिल्ली जदयू के अध्यक्ष दयानंद राय।
नीतीश कुमार से मुलाकात करते दिल्ली जदयू के अध्यक्ष दयानंद राय।
चुनाव आयोग ने जेडीयू को झारखंड में ‘ट्रैक्टर चलाता किसान’ चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया है। जेडीयू ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की आपत्ति पर राज्य में तीर का अपना चुनाव चिह्न वापस लिये जाने के बाद छह सितंबर को चुनाव आयोग से ट्रैक्टर पर बैठे किसान का चुनाव चिह्न मांगा था।  इस वर्ष जून में चुनाव आयोग ने बिहार में जदयू की शिकायत पर झामुमो का तीर-धनुष का चुनाव चिह्न जब्त कर लिया था और उसी के बदले में झामुमो ने जदयू के खिलाफ चुनाव आयोग में ऐसी ही शिकायत झारखंड के लिए की थी।

बता दें कि जेडीयू ने इस वर्ष नौ जून को हुई कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया था कि पार्टी का सिर्फ बिहार में भाजपा से गठबंधन होगा। झारखंड में इस वर्ष अक्तूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 

English summary :
Nitish Kumar's party Janata Dal United (JDU) will contest alone in all 70 seats in the Delhi Assembly elections 2020. JDU has an organizational election in Delhi just a few days ago. JDU is eyeing Purvanchal votes.


Web Title: jdu chalks out strategy for delhi polls to contest all 70 seats

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे