इस गांव में एक ही परिवार के 22 लोग हुए संक्रमित, एक की मौत, जानें पूरा मामला

By दीप्ती कुमारी | Published: May 18, 2021 02:03 PM2021-05-18T14:03:24+5:302021-05-18T14:33:57+5:30

बिहार के जमुई जिले के गांव दिग्घी में एक ही परिवार के 22 लोग संक्रमित हो गए हैं । दरअसल परिवार में शादी के बाद घर के मुखिया की मौत हो गई । इस मामले के बाद गांव में दहशत फैल गई है । लोग घरों से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं ।

jamui when 22 people of a family got corona infected in the village of bihar know the reason | इस गांव में एक ही परिवार के 22 लोग हुए संक्रमित, एक की मौत, जानें पूरा मामला

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsएक ही परिवार के 22 लोग हुए संक्रमित , इलाके में दहशत का माहौलघर में बेटे की शादी के बाद पिता की कोरोना संक्रमण से मौत घटना के बाद गांव के लोग कोरोना जांच और सैनिटाइजेशन की मांग कर रहे हैं

पटना : भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर गांव तक फैल गई है ।  छोटे-छोटे गांव में भी  संक्रमण तेजी से फैल रहा है  और लोग मर रहे हैं । ऐसा ही एक मामला बिहार के जमुई गांव का है । यहां  एक ही परिवार के 22 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। गांव में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या यह बताती है कि यहां सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए विभिन्न तरह के आयोजन संक्रमण फैलाने का कारण बन रहे हैं । साथ ही प्रशासन की लापरवाही के कारण  भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं । 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल जमुई जिला के लक्ष्मीपुर प्रखंड इलाके के दिग्घी गांव में ,  जहां जांच के बाद रविवार को आई रिपोर्ट में एक साथ 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि एक संक्रमित शख्स की मौत इलाज के दौरान पटना के अस्पताल में हो गई। 
न्यूज 18  की खबर के अनुसार जिस संक्रमित व्यक्ति  विद्याभूषण की मौत हुई है । उसके बेटे छोटू की शादी 26 अप्रैल को हुई थी । शादी में परिवार के अलावा आसपास के लोगों ने भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया था । शादी के कुछ ही दिनों बाद विद्या भूषण की तबीयत बिगड़ने लगी । फिर इलाज के लिए उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई । उनकी मौत के बाद जब उस इलाके में कोरोना जांच करवाई गई, तो एक साथ 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

बताया जा रहा है कि दिग्घी गांव में जो 22 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं  । वह सभी एक ही परिवार से आते हैं । उस परिवार में लड़के की शादी थी , जिसमें परिवार के एक दामाद बोकारो से भी आए थे । जानकारी के अनुसार दामाद को सर्दी, खांसी और तेज बुखार था । परिवार के मुखिया विद्याभूषण उर्फ  ललन मंडल की मौत के बाद जांच हुआ, तो सभी लोगों को संक्रमित पाया गया । इस हाल में दिग्घी गांव की सड़कें सुनसान है । कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में ही कैद है । जरूरी सामान की दुकानें भी नहीं खुल रही है । गांव वालों का कहना है कि संक्रमण को देखते हुए शादी कर नहीं   चाहिए थी । वहां के लोग जांच व सैनिटाइजेशन की मांग कर रहे हैं ।

इस मामले में लक्ष्मीपुर रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ धीरेंद्र कुमार ने बताया कि गांव में शख्स की मौत के बाद कोरोना जांच करवाई गई, जिसमें एक ही परिवार के 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं । गांव में और भी लोगों की जांच के लिए निर्देश दिया गया है । शादी के बाद कोरोना फैलने  के बारे में प्रभारी ने बताया कि इस तरह के आयोजन में संक्रमण तेजी से फैलता है क्योंकि भीड़ और लापरवाही अधिक हो जाती  है ।
 

Web Title: jamui when 22 people of a family got corona infected in the village of bihar know the reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे