जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड हमला, जवान घायल

By भारती द्विवेदी | Published: June 29, 2018 09:59 AM2018-06-29T09:59:45+5:302018-06-29T10:01:29+5:30

आंतकियों ने आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाया है।

Jammu & Kashmir: Terrorists lob grenade at an Army patrolling party in Shopian's 1 Army personnel injured | जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड हमला, जवान घायल

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड हमला, जवान घायल

नई दिल्ली, 29 जून: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है। इस हमले में एक जवान घायल हो गया है। घटना के बाद से जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। शोपियां के अहगम में ये हमला उस समय हुआ, जब आर्मी की एक पेट्रोलिंग पार्टी गश्ती पर निकली थी। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दिया है।

जम्मू कश्मीरः घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट का कहर, 22 आतंकियों की लिस्ट तैयार, 1 ढेर


वहीं जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शुक्रवार की सुबह से ही सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना की तरफ से हुई जवाबी कार्रवाई में एक आंतकी ढेर हो चुका है।


वीरगति पार्ट-1: मेजर सोमनाथ शर्मा, जिसने 700 पाकिस्तानियों को बड़गाम युद्ध में धूल चटा दी

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के चद्दर भान इलाके लश्कर के तीन आतंकियों ने आर्मी पेट्रोल पार्टी पर हमला किया था। जिसके बाद सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आंतकी मारे गए थे और तीसरे आंतकी ने सेना के सामने हथियार और गोला बारूद समेत सरडेंर दिया था।

आतंक के खिलाफ सेना ने 'ऑपरेशन ऑल आउट' शुरू किया है। इसके तहत सेना ने 22 खूंखार आंतकियों की लिस्ट तैयार की है। सेना द्वारा तैयार किए गए इस लिस्ट में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 11, लश्कर-ए-तैयबा के सात, जैश-ए-मोहम्मद के दो और अंसार गजावत उल-हिंद के आतंकी शामिल हैं। 22 आतंकियों की लिस्ट में अंसार गजावत उल-हिंद का आतंकी जाकिर मूसा, लश्कर आतंकी मोहम्मद नावेद जट, हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख डॉक्टर सैफुल्ला, अल्ताफ कचरू उर्फ मोइन-उल-इस्लाम, समीर अहमद जैसे नाम शामिल हैं। इनमें ज्यादातर आतंकी कश्मीर के ही रहने वाले हैं, कुछ पाकिस्तान से भी हैं।  

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें  

Web Title: Jammu & Kashmir: Terrorists lob grenade at an Army patrolling party in Shopian's 1 Army personnel injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे