जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एक आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 12, 2020 08:20 AM2020-08-12T08:20:16+5:302020-08-12T09:28:39+5:30

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है.

jammu kashmir pulwama Encounter: One Militant killed | जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एक आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsसुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से एके-47 और ग्रेनेड बरामद किया हैसोमवार को सेना ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यहां बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के कामराजीपोरा गांव के एक बाग में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में तड़के तलाश अभियान चलाया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को सेना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर रूप से घायल एक जवान ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि ताजा जानकारी मिलने तक अभियान जारी था।

तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले मंगलवार को कुपवाड़ा जिले में एक तलाश अभियान के दौरान सेना ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।  सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने सोमवार को कुपवाड़ा के लालपोरा क्षेत्र में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया और अभियान के दौरान कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए। अधिकारी ने बताया, ‘‘ एक एके राइफल, दो पिस्तौल और कुछ गोला-बारूद बरामद हुए।’’

आतंकवादियों ने भाजपा पंचायत सदस्य के घर पर ग्रेनेड फेंका

कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने सोमवार रात में भाजपा के एक पंचायत सदस्य के आवास पर ग्रेनेड फेंका। यह घाटी में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को निशाना बनाते हुए किया जाने वाला नवीनतम हमला है।

पुलिस ने बताया कि इस दौरान हुए विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आतंकवादियों ने सोमवार रात में त्राल नगर में भूपिंदर सिंह के घर पर एक ग्रेनेड फेंका।’’

अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड सिंह के घर के बाहर फटा लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। सिंह भाजपा के एक कार्यकर्ता और एक पंच हैं। आतंकवादियों ने पिछले महीने से कश्मीर घाटी में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले बढ़ा दिये हैं। यह ताजा हमला ऐसे दिन हुआ जब जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा गोली मारे जाने के बाद घायल हुए भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद नाजर ने एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

नाजर पिछले एक महीने में आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाये गए भाजपा के चौथे कार्यकर्ता या पदाधिकारी थे। बांदीपोरा के भाजपा जिलाध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की पिछले महीने आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गत चार अगस्त को भाजपा के एक पंच को गोली मारकर घायल कर दिया गया था, जबकि पार्टी के एक अन्य सरपंच की दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में दो दिन बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Web Title: jammu kashmir pulwama Encounter: One Militant killed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे