जम्मू कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में ढेर दो में से एक आतंकी पाकिस्तानी

By भाषा | Published: June 1, 2019 12:37 PM2019-06-01T12:37:15+5:302019-06-01T12:37:15+5:30

Jammu Kashmir: One of the two terrorists is from Pakistan in Pulwama | जम्मू कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में ढेर दो में से एक आतंकी पाकिस्तानी

जम्मू कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में ढेर दो में से एक आतंकी पाकिस्तानी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि पुलवामा में शुक्रवार को मुठभेड़ में ढेर किए गए दो आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था। इन दोनों ही दहशतगर्दों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से था। जम्मू कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में शुक्रवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादियों और उनके एक ‘‘सक्रिय साथी’’ को ढेर कर दिया गया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके के मीदूरा में हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान त्राल के डारगनी गुंड निवासी यवार अहमद नजर और दूसरे आतंकवादी की शिनाख्त पाकिस्तानी के रूप में हुई है। उसका कूट नाम उमर था।

उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकियों का संबंध प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से था। सुरक्षा प्रतिष्ठानों और आम लोगों पर हमलों समेत कई आतंकी घटनाओं में उनकी तलाश थी। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री मिली है।

Web Title: Jammu Kashmir: One of the two terrorists is from Pakistan in Pulwama

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे