जम्‍मू-कश्‍मीर : कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 13, 2018 10:10 PM2018-08-13T22:10:09+5:302018-08-13T23:00:17+5:30

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के तंगधार में सोमवार देर शाम आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। खबर के अनुसार इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

jammu kashmir one army jawan was killed in tangdhar area of kupwara | जम्‍मू-कश्‍मीर : कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर : कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के तंगधार में सोमवार देर शाम आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। खबर के अनुसार इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। जबकि एक आतंकी मुठभेड़ के दौरान वहां से भाग निकले।

वहीं, खबर के अनुसार इस आतंकी हमले की सूचना पाकर मौके पर  सुरक्षाबल पहुंच गए हैं और उन्होंने पूरे इलाके को घेर लिया है। वहीं, अब पूरे इलाके में आतंकियों की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा के तंगधार इलाके में गश्‍त के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया और जवान को गोली लग गई लेकिनघायल जवान को तुरंत निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां उसको मृत बताया गया है। शहीद जवान का नाम पुष्पेंद्र है। सूचना मिली है कि आतंकी अभी भी इलाके में ही छुपे हुए है, सर्च ऑपरेशन जारी है।ना के एक अधिकारी ने बताया कि तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के दौरान सिपाही पुष्पेंद्र सिंह शहीद हो गए। 

 उन्होंने बताया कि सेना के बदामीबाग मुख्यालय में एक समारोह में सिपाही पुष्पेंद्र सिंह को कल श्रद्धांजलि दी जाएगी। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वहीं एक अन्य घटना में उरी सेक्टर में हुए विस्फोट में एक जवान की मौत हो गई। 4 गढ़वाल राइफल के जवान कुलदीप सिंह की मौत एक विस्फोट में हो गई। हालांकि तत्काल विस्फोट के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है।  इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि पुष्पेंद्र सिंह की मौत विस्फोट में हुई थी। 


इससे पहले 7 अगस्त को पिछले कुछ महीनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ की घटना काफी देखने को मिल रही है। ताजा मामला कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर का है। यहां मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक मेजर शहीद हुआ। इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

शुरुआती खबरों के मुताबिक,  मुठभेड़ काफी घंटो से जारी थी। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकी को मार गिराए। सेना ने इसके साथ ही दो आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी। पिछले कुछ महीनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ की घटना काफी देखने को मिल रही है। ताजा मामला कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर का है। यहां मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक मेजर शहीद हुआ। इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

शुरुआती खबरों के मुताबिक,  मुठभेड़ काफी घंटो से जारी थी। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकी को मार गिराए। सेना ने इसके साथ ही दो आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी। 

खबरों के मुताबिक सेना को खुफिया विभाग से गुरेज सेक्टर में पाक के रास्ते आतंकियों के एक बड़े दल की घुसपैठ होने की सूचना मिली थी। पूर्व में भी सेना को गृह मंत्रालय की एक अडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी घुसपैठ होने की आशंका का इनपुट भेजा गया था। 

बता दें कि सरकार के मुताबिक जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में वृद्धि हुई है। इस साल जुलाई तक नियंत्रण रेखा पर 954 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया है।

रक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष भामरे ने राज्यसभा को बताया कि जम्मू कश्मीर में वर्ष 2017 में नियंत्रण रेखा पर 860 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया था जबकि चालू वर्ष में जुलाई माह तक वहां 945 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया। वहीं, पूरे राज्य में आर्टिकल 35-A को लेकर विरोध और गंभीर माहौल है। 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!


विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे

Web Title: jammu kashmir one army jawan was killed in tangdhar area of kupwara

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे