jammu kashmir Grenade exploded inside school scavengers injured two terrorists fired  | स्‍कूल के भीतर फटा ग्रेनेड, सफाईकर्मी जख्‍मी, दो आतंकी हथगोलों के साथ धरे गए
बम धमाके की आवाज सुन स्कूल में मौजूद स्टाफ और स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई।

Highlightsपुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सफाईकर्मी रियाज अहमद अहंगर रोजाना की तरह सुबह स्कूल पहुंचकर परिसर की सफाई कर रहा था।सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकी मददगारों को दो ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया है।

जम्मूः कश्‍मीर में एक स्‍कूल के भीतर ग्रेनेड फूटने से स्‍कूली बच्‍चे तो बाल बाल बच गए लेकिन एक सफाईकर्मी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया।

दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को पकड़ा है जिनसे हथगोले बरामद किए गए हैं। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में स्थित एक स्कूल में शनिवार को हुए बम धमाके में सफाई कर्मचारी घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना आज सुबह घटी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हंदवाड़ा के एक निजी स्कूल हिलविल में जब सफाई कर्मचारी काम कर रहा था, तो उसी दौरान यह ग्रेनेड फटा। सफाईकर्मी रियाज अहमद अहंगर रोजाना की तरह सुबह स्कूल पहुंचकर परिसर की सफाई कर रहा था।

इसी दौरान वहां कचरे में एक पड़ा एक लावारिस बम फट गया। इस धमाके में रियाज गंभीर रुप से घायल हो गया। बम धमाके की आवाज सुन स्कूल में मौजूद स्टाफ और स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकी मददगारों को दो ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया है।

इन्हें जिले में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इनकी पहचान आबिद रजा और शब्बीर अहमद (गोजर) के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों को सूचना मिलने के बाद 14आरआर और सीआरपीएफ के साथ बांदीपोरा पुलिस ने पापाचन बांदीपोरा पुल के पास एक संयुक्त नाका लगाया।

इस दौरान दो संदिग्ध व्यक्तियों को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने दोनों को पकड़ लिया गया और तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 2 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Web Title: jammu kashmir Grenade exploded inside school scavengers injured two terrorists fired 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे