जम्मूः राजौरी के डांगरी गांव में 4 नागरिकों की हत्या के 24 घंटे के भीतर आतंकियों ने किया विस्फोट, 2 की मौत 7 घायल, शवों को रखकर भारी विरोध

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 2, 2023 12:50 PM2023-01-02T12:50:01+5:302023-01-02T22:03:12+5:30

जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी जिले के डांगरी गांव में आईईडी विस्फोट में 2 की मौत हुई और चार अन्य घायल हैं।

Jammu Blast in Dangri village of Rajouri 1 child killed 7 injured after killing 4 civilians | जम्मूः राजौरी के डांगरी गांव में 4 नागरिकों की हत्या के 24 घंटे के भीतर आतंकियों ने किया विस्फोट, 2 की मौत 7 घायल, शवों को रखकर भारी विरोध

जम्मूः राजौरी के डांगरी गांव में 4 नागरिकों की हत्या के 24 घंटे के भीतर आतंकियों ने किया विस्फोट, 2 की मौत 7 घायल, शवों को रखकर भारी विरोध

Highlightsआतंकियों ने चार हिंदुओं की हत्या को अंजाम दिया था। डांगरी क्षेत्र में 24 घंटे में दूसरी बड़ी घटना है। टीआरएफ ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

जम्मूः आतंकियों ने कल देर रात जम्मू संभाग के राजौरी जिले के डांगरी गांव में आधार कार्ड जांच कर हिन्दुओं का कत्लेआम किया। चार की मौके पर ही मौत हो गई थी। एक अभी भी जिन्दगी और मौत से जूझ रहा है। दस अन्य को जख्मी कर दिया गया था।

राजौरी के डांगरी गांव में आज हुए आईईडी ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 2 हो गई है। सुबह 4 साल के विहान कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि 16 साल की समीक्षा ने आज दोपहर को दम तोड़ दिया। जबकि 7 घालय हो गए है। 

जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी जिले के डांगरी गांव में आईईडी विस्फोट में 2 बच्चे की मौत हुई और चार अन्य घायल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। डांगरी क्षेत्र में 24 घंटे में दूसरी बड़ी घटना है। टीआरएफ ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

जानकारी के लिए आईईडी ब्लास्ट जिस जगह पर हुआ है, बीती रात आतंकियों ने चार हिंदुओं की हत्या को अंजाम दिया था। आशंका है कि आतंकियों ने घटना को अंजाम देने के बाद विस्फोट वाली जगह पर आईईडी लगाई होगी।

एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर के राजौरी के ढांगरी गांव में कल हुई फायरिंग की घटना के बाद आज पीड़ित के घर के पास धमाका हुआ। इस ब्लास्ट में पांच लोग घायल हुए, जिनमें से एक बच्चे की मौत हो गई है। जबकि दो की हालत गंभीर हैं। एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि एक और संदिग्ध आईईडी मिली है, जिसे निष्क्रिय किया जा रहा है।

इस बीच सोमवार सुबह आतंकी हमले के खिलाफ लोग डांगरी के मुख्य चौक पर शवों को रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों की मांग है कि आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने पीड़ितों के परिवार के उचित मुआवजे की मांग की है। कुछ प्रदर्शनकारी राजोरी जिला उपायुक्त और एसएसपी के तबादले की मांग भी कर रहे हैं।

दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उपराज्यपाल कार्यालय ने एलजी मनोज सिन्हा के हवाले से कहा कि हमले में मारे गए प्रत्येक नागरिक के निकटतम संबंधी को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे।

उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि एलजी मनोज सिन्हा ने अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि मैं राजौरी में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घृणित हमले के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

Web Title: Jammu Blast in Dangri village of Rajouri 1 child killed 7 injured after killing 4 civilians

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे