Jammu and Kashmir Two encounters jawan martyred terrorist heaped one caught linked Lashkar-e-Taiba AK-47 recovered | जम्मू-कश्मीरः दो मुठभेड़, जवान शहीद, आतंकी ढेर, एक पकड़ा गया, लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था, एके-47 बरामद
मारे गए आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था। (file photo)

Highlightsकमराजीपोरा इलाके में रात को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी। एक आतंकवादी के ढेर होने के बाद तलाशी अभियान जारी है। मारे गए आतंकी के पास से एके-47 भी मिली है।अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और कुछ ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

जम्मूः कश्मीर में आज सुरक्षा बलों ने दो जगह कार्रवाई करते हुए एक आतंकवादी मार गिराया है, वहीं दूसरी जगह आपरेशन में एक आतंकवादी को दबोचा गया है। यह लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ है। पहले वाले आपरेशन में एक सैनिक भी शहीद हो गया।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सैनिकों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। इस आपरेशन में एक सैनिक के शहीद होने और दूसरे के घायल होने की खबर है। यह जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस ने दी।

कमराजीपोरा इलाके में रात को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी। इसी दौरान पुलिस और सेना की संयुक्त टीम को अपने ठिकाने पर आता देख आतंकवादियों ने भारी गोलाबारी शुरू कर दी जिसमें एक जवान शहीद हो गया और एक घायल हो गया। फिलहाल एक आतंकवादी के ढेर होने के बाद तलाशी अभियान जारी है। मारे गए आतंकी के पास से एके-47 भी मिली है।

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और कुछ ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था।

दूसरा मामला बांडीपोरा जिले का है। वहां लश्कर ए तैयबा के आतंकी को पकड़ा गया है। आकिब अहमद नाम का यह शख्स हंडवारा का ही रहने वाला है। यह 27 जून 2020 को अचानक गायब हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि उसने तब ही आतंकी संगठन जॉइन कर लिया था। आकिब से पास से पुलिस को हथियार और गोलियां भी मिली हैं। उसके खिलाफ अब केस रजिस्टर कर लिया गया है।

Web Title: Jammu and Kashmir Two encounters jawan martyred terrorist heaped one caught linked Lashkar-e-Taiba AK-47 recovered
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे