J&K: एलओसी पर गांवों को गोलों से पाट रही पाक सेना, आसमान पर उड़ानें भर रहे हैं वायुसेना के लड़ाकू विमान

By सुरेश डुग्गर | Published: March 1, 2019 05:16 AM2019-03-01T05:16:36+5:302019-03-01T05:16:36+5:30

पाक सेना ने गुरुवार सुबह भी एलओसी से सटे राजौरी व पुंछ सेक्टरों के कई गांवों पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी आरंभ कर दी। अधिकारियों के मुताबिक, पाक सेना ने छोटे तोपखानों से गोले बरसाए। परिणामस्वरूप इन इलाकों में क्षति हुई है जिसका आकलन किया जा रहा है।

jammu and kashmir pakistan army firing loc pakistan air force fighter jets | J&K: एलओसी पर गांवों को गोलों से पाट रही पाक सेना, आसमान पर उड़ानें भर रहे हैं वायुसेना के लड़ाकू विमान

J&K: एलओसी पर गांवों को गोलों से पाट रही पाक सेना, आसमान पर उड़ानें भर रहे हैं वायुसेना के लड़ाकू विमान

भारत-पाक के तनातनी का परिणाम सामने आने लगा है। खिजाई हुई पाक सेना ने एलओसी पर कई इलाकों में भारतीय सीमांत गांवों को सीजफायर के बावजूद गोलों की बरसात से पाट दिया है। इस ओर नुक्सान हुआ है। जवाबी कार्रवाई में उस पार जबरदस्त नुक्सान का दावा है। स बीच रात से ही वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा लगातार एलओसी के इलाकों में उड़ानें भरने के कारण लोग सहमे हुए हैं।

सेना सूत्रों ने बताया कि पाक सेना ने गुरुवार सुबह भी एलओसी से सटे राजौरी व पुंछ सेक्टरों के कई गांवों पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी आरंभ कर दी। अधिकारियों के मुताबिक, पाक सेना ने छोटे तोपखानों से गोले बरसाए। परिणामस्वरूप इन इलाकों में क्षति हुई है जिसका आकलन किया जा रहा है।

रक्षाधिकारियों के मुताबिक, पाक सेना की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई से पाक क्षेत्रों में भारी तबाही हुई है। उनका कहना था कि भारतीय पक्ष ने हमेशा सैन्य क्षेत्रों को ही निशाना बनाया है पर पाक सेना ने हमेशा नागरिक ठिकानों पर ही गोलाबारी की है। जिसका परिणाम यह है कि राजौरी तथा पुंछ के उन गांवों से लोगों ने पलायन कर लिया जो एलओसी से सटे हुए हैं तथा जिन्हें पाक सेना ने अपना निशाना बनाया था।

जम्मू संभाग के राजौरी, पुंछ, जिलों में पाकिस्तानी की बमबारी के बाद दुश्मन के कड़े तेवर बरकरार हैं। युद्ध जैसे हालात बना रहा पाकिस्तान सुबह से सीमांत पुंछ जिले में गोले दाग रहा है। पाकिस्तान की बमबारी के बाद से क्षेत्र में वायुसेना व सेना लगातार हाई अलर्ट पर हैं।

दोनों सेनाओं के शीर्ष अधिकारी बुधवार से राजौरी में डेरा डाल कर स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं। भारतीय वायुसेना के कांबेट एयर पेट्रोल में शामिल फाइटर लगातार हवा से देश की हवाई सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। सीमांत जिलों में पाकिस्तान के हवाई हमले व गोलाबारी से क्षेत्र में दशहत का माहौल बना हुआ है।

ऐसे हालात में वीरवार को कृष्णा घाटी सेक्टर में सुबह छहे बजे के करीब पाकिस्तान ने सैन्य चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागना शुरू कर दिया। रूक रूक कर गोले दागने का सिलसिला जारी है व इससे सीमांत क्षेत्रों में लोगों घरों में छिपे हुए हैं। बुधवार को सीमांत स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने पाकिस्तानी की गोलाबारी की पुष्टि करते हुए बताया कि भारतीय सेना इस गोलाबारी का कड़ा जवाब दे रही है।

सीमांत जिलों में पाकिस्तान की गोलाबारी पिछले करीब दस दिनों से जारी है। ऐसे में सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूलों को बंद रखा गया है। बुधवार को भी पाकिस्तान ने बारामुल्ला, राजौरी व पुंछ जिलों में गोले दागे थे। पाकिस्तानी सेना जिले के मनकोट, बालाकोट, कृष्णा घाटी, मेंढर कलाल, लाम, झंगड़, पुखर्नी, शेर मकड़ी, मिनका व दादल सेक्टरों को लगातार निशाना बना रही है।

Web Title: jammu and kashmir pakistan army firing loc pakistan air force fighter jets

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे