जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में आतंकी ढेर, जवान घायल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 27, 2020 09:49 PM2020-01-27T21:49:23+5:302020-01-27T21:49:23+5:30

हाल ही में गणतंत्र दिवस से ठीक पहले सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा से आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

Jammu and Kashmir One terrorist has been neutralised in the Bijbehara encounter | जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में आतंकी ढेर, जवान घायल

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsअनंतनाग जिले के अरवानी इलाके में कुछ आतंकवादियों द्वारा की गयी गोलीबारी में एक जवान को गोली लग गई। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू हो गई जिसके जवाबी हमले में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को एक गश्ती दल और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया जबकि भारतीय सेना सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उनहोंने बताया कि अनंतनाग जिले के अरवानी इलाके में कुछ आतंकवादियों द्वारा की गयी गोलीबारी में एक जवान को गोली लग गई।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है और हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू हो गई जिसके जवाबी हमले में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की। गोलीबारी के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी की मारा गया।



हाल ही में गणतंत्र दिवस से ठीक पहले सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा से आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहुल मलिक ने पत्रकारों को बताया था कि शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संयुक्त रूप से विभिन्न हिस्सों में चलाए गए अभियान में आतंकवादियों के लिए कार्य कर रहे सात लोगों को गिरफ्तार किया। उनसे भारी मात्रा में हथियार जब्त किए गए हैं। 

गिरफ्तार लोगों को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ समय से इन पर नजर रखी जा रही थी। अधिकारी ने बताया कि ये न केवल लश्कर और हिजबुल दोनों आतंकवादी संगठनों के लिए काम कर रहे थे और उन्हें ठिकाना मुहैया करा रहे थे बल्कि साजो-सामान, परिवहन और धन भी मुहैया करा रहे थे। 

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया था कि उन लोगों से जब्त हथियारों में दो अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूजीबीएल), रॉकेट से छोड़े जाने वाले तीन ग्रेनेड, यूजीबीएल से लांच होने वाले तीन ग्रेनेड, एके असॉल्ट राइफल की 500 राउंड गोलियां शामिल हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: Jammu and Kashmir One terrorist has been neutralised in the Bijbehara encounter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे