जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू ने लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए शुरू किया इमरजेंसी कॉल सेंटर

By अनुराग आनंद | Published: April 17, 2020 02:21 PM2020-04-17T14:21:52+5:302020-04-17T14:21:52+5:30

कोरोना महामारी के बीच लोगों की समस्या को सुनने व उनतक सीधे पहुंचने के लिए उपराज्यपाल ने इस कॉल सेंटर की शुरूआत की है।

Jammu and Kashmir: In Srinagar, Lieutenant Governor G.C. Murmu started emergency call center to solve people's problems | जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू ने लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए शुरू किया इमरजेंसी कॉल सेंटर

श्रीनगर DC ने इस बात की जानकारी दी है

Highlightsशुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है।अब तक जम्मू में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू ने लोगों की शिकायतों को हल करने के लिए प्रदेश में इमरजेंसी कॉल सेंटर को शुरू किया है। इस कॉल सेंटर का उद्घाटन खुद उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू ने किया है। इस बात की जानकारी देते हुए श्रीनगर DC ने बताया कि इसमें IVRS टेक्नोलॉजी है, ज्यादा कॉल भी आते हैं तो हर कॉल अटेंड होती है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आज यानी कि शुक्रवार को कोरोना वायरस से पांचवीं मौत हुई है। 70 वर्षीय मरीज ने कश्मीर संभाग के मेडिकल कॉलेज बेमिना में अंतिम सांस ली। उधर, सेना प्रमुख ने बताया कि भारतीय सेना में अभी तक आठ संक्रमित मामले होने की पुष्टि हुई है। जिनमें से 2 डॉक्टर और 1 नर्सिंग सहायक शामिल हैं।

चार अन्य संक्रमितों की सेहत में सुधार हो रहा है। वहीं लद्दाख में मिले एक संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब वह पूरी तरह से ठीक है और ड्यूटी ज्वाइन कर ली है।

वहीं, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में जम्मू-कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के करीब चालीस जवानों को क्वारंटीन किया गया है। जिले के एक एसआई का बेटा संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। इसके बाद सुरक्षा के तौर पर उसके परिवार वालों और अधिकारी के साथ काम करने वाले सहयोगी 40 कर्मियों को क्वारंटीन किया गया। 

Web Title: Jammu and Kashmir: In Srinagar, Lieutenant Governor G.C. Murmu started emergency call center to solve people's problems

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे