झारखंड में बोले जेपी नड्डा, जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद के बीज अनुच्छेद 370 के कारण बोए गए, PM ने उसे हटाकर देश को एक किया

By रामदीप मिश्रा | Published: October 4, 2019 02:11 PM2019-10-04T14:11:12+5:302019-10-04T14:11:12+5:30

जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर राजनीतिक कार्यकर्ता अपने दल को यशस्वी करने को हमेशा तत्पर रहता है। मैं ये मानता हूं कि जो बीजेपी का कार्यकर्ता है वह अपने आप को भाग्यशाली माने क्योंकि पार्टी जिस विचारधारा के साथ काम कर रही है उससे देश ही नहीं बल्कि दुनिया में यश बढ़ रहा है।

Jammu and Kashmir Article 370 JP Nadda Hazaribagh Jharkhand Shakti Kendra | झारखंड में बोले जेपी नड्डा, जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद के बीज अनुच्छेद 370 के कारण बोए गए, PM ने उसे हटाकर देश को एक किया

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा।

Highlightsझारखंड के हजारीबाग में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार (04 अक्टूबर) को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी में यहां 65 सीटें जीतने की योजना बनाकर चल रही है। प्रदेश में विधानसभा की 81 सीटें हैं।

झारखंड के हजारीबाग में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार (04 अक्टूबर) को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मरी में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने को लेकर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद के बीज अनुच्छेद 370 के कारण बोए गए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने उसको हटाकर देश को एक करने का काम किया। बता दें, झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी में यहां 65 सीटें जीतने की योजना बनाकर चल रही है। प्रदेश में विधानसभा की 81 सीटें हैं।

नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर राजनीतिक कार्यकर्ता अपने दल को यशस्वी करने को हमेशा तत्पर रहता है। मैं ये मानता हूं कि जो बीजेपी का कार्यकर्ता है वह अपने आप को भाग्यशाली माने क्योंकि पार्टी जिस विचारधारा के साथ काम कर रही है उससे देश ही नहीं बल्कि दुनिया में यश बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में हमारे कार्यकर्ताओं ने सिर्फ नए सदस्य ही नहीं बनाये बल्कि 1 लाख 85 हजार कार्यकर्ताओं ने एक हफ्ता विस्तारक के रूप में रहकर भी कार्य किया। आज कोई भी हमारे साथ मुकाबला करने को तैयार नहीं है। हम ऐसी पार्टी हैं जो अपना रिकॉर्ड खुद तोड़ती है। बीजेपी ने अपनी सदस्य संख्या को 11 करोड़ से 17 करोड़ पहुंचा दिया है।

नड्डा ने कहा कि हमारे पास प्रदेश से लेकर इलाके तक, लोकसभा से लेकर विधानसभा और ग्राम पंचायत तक शक्तिशाली नेतृत्व है। दुनिया में 193 देश हैं, उस 193 देशों में अगर 7 देशों को छोड़ दिया जाए तो बाकी सारे देशों की जनसंख्या से ज्यादा हमारी सदस्य संख्या है। अभी कुछ समय पहले प्रधानमंत्री जी एक सप्ताह के लिए अमेरिका में थे। उस एक सप्ताह में उन्होंने भारत की जो तस्वीर दुनिया के सामने रखी, एक उभरता हुआ भारत दुनिया ने देखा। दुनिया का सभी राष्ट्राध्यक्ष मोदी जी से मिलने के लिए आतुर थे।

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत झारखंड के 68 लाख परिवारों में से 57 लाख परिवारों को 5 लाख रुपये तक का हेल्थ कवरेज मिल चूका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने की ओर अग्रसर हैं। 

Web Title: Jammu and Kashmir Article 370 JP Nadda Hazaribagh Jharkhand Shakti Kendra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे