Jamia students demonstrated to open campus and start classes in college | जामिया के छात्रों ने परिसर खोलने व कॉलेज में कक्षाएं शुरू करने के लिए प्रदर्शन किया
जामिया के छात्रों ने परिसर खोलने व कॉलेज में कक्षाएं शुरू करने के लिए प्रदर्शन किया

नयी दिल्ली, 22 फरवरी जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के एक समूह ने यहां विश्वविद्यालय के बाहर सोमवार को प्रदर्शन किया और परिसर को खोलने की मांग की, जो कोविड-19 महामारी की वजह से पिछले साल से बंद है।

छात्रों ने नारेबाजी की और मांग की कि दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की तरह ही जामिया को भी चरणबद्ध तरीके से खोलना चाहिए।

पिछले हफ्ते छात्रों के एक बड़े समूह ने प्रदर्शन कर ऐसे समय में जामिया को बंद रखने के विश्वविद्यालय प्रशासन के फैसले पर सवाल उठाए थे, जब कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ अन्य शिक्षण संस्थानों को खोला जा रहा है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर करीब 20 छात्र जमा हो गए और विश्वविद्यालय को खोलने की मांग करने लगे।

उन्होंने बताया, “वे चाहते हैं कि विश्वविद्यालय में कक्षाएं, कैंटीन व पुस्तकालय खोला जाए। उन्होंने कुछ समय तक प्रदर्शन किया। किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Jamia students demonstrated to open campus and start classes in college

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे