KiKi Challenge को लेकर जयपुर पुलिस की हुई किरकिरी, जिस शख्स को बताया मरा वो निकला जिंदा

By भारती द्विवेदी | Published: August 2, 2018 04:19 PM2018-08-02T16:19:05+5:302018-08-02T16:24:23+5:30

जयपुर पुलिस सोशल मीडिया पर लोगों को अवेयर करने के लिए जिस फोटो का इस्तेमाल किया है, वो दस साल पुरानी है।

Jaipur police embarrassed after kiki challenge, the guy shown dead in the twitter post is alive | KiKi Challenge को लेकर जयपुर पुलिस की हुई किरकिरी, जिस शख्स को बताया मरा वो निकला जिंदा

किकी चैलेंज

नई दिल्ली, 2 अगस्त:  सोशल मीडिया के जरिए वर्ल्ड वाइड ट्रेंड हो रहे 'किकी चैलेंज' को लेकर जयपुर पुलिस ने थोड़ी गलती कर दी है। दरअसल 'किकी चैलेंज' में रोड सेफ्टी को देखते हुए कई राज्यों की पुलिस ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों से इस ना करने की अपील कर रही थी। जयपुर पुलिस ने भी वहां के लोगों से 'किकी चैलेंज' ना करने की अपील की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था- 'मौत को चुनौती मत दें। बुद्धिमान बने। बेवकूफ स्टंट से दूर रहे और अपने दोस्तों को सलाह दें कि सुरक्षित रहें।'

मैसेज के साथ ही जयपुर पुलिस ने एक शख्स की फोटो लगाई थी। फोटो लगाकर उन्होंने ये बताया था कि इस शख्स की 'किकी चैलेंज' में जान चली गई है। मैसेज में ये भी लिखा था कि मरने वाले शख्स का जन्म फरवरी 1995 में हुआ और 'किकी चैलेंज' के कारण जुलाई 2018 में मौत हो गई। किकी के प्यार ने उसे मौत के आगोश में पहुंचा दिया।लेकिन जयपुर पुलिस ने जिस शख्स की फोटो लगाई है वो मरा नहीं बल्कि जिंदा है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फोटो में दिखाए गए शख्स का नाम जवाहर सुभाष चंद्र है। वो युवक कोच्चि का रहने वाला है। जवाहर के परिवार वालों ने जयपुर पुलिस को इसकी जानकारी दी कि वो जिंदा है। सूचना मिलने के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने भी माना कि जवाहर जिंदा है। उन्होंने बताया कि पुलिस की सोशल मीडिया टीम ने यह फोटो एक वेबसाइट से खरीदा था।

इस पूरे मामले पर बात करते हुए जवाहर का कहना था कि पुलिस की पोस्ट देखकर मेरी पत्नी ने मुझे फोन किया और पूछा, आपको क्या हो गया? इसके बाद बहुत लोगों के फोन आने लगे। जवाहर ने बताया कि वो साल 2008 में मॉडलिंग करता था। मॉडलिंग की फोटो को ही उसने कॉलेज से निकलने के बाद एक वेबसाइट पर लगाया था। जिसका इस्तेमाल जयपुर पुलिस ने किया है। पुलिस ने जिस फोटो का इस्तेमाल किया है, वो दस साल पुरानी है।

क्या है 'किकी चैलेंज'?

ये कनाडियन सिंगर-रैपर ड्रेक के नए एल्बम स्कॉर्पियन का गाना है, जिसका नाम है 'In My Feelings। ड्रेक के इस गाने पर कॉमेडियन शिग्गी ने 30 जून को ट्रैफिक के बीचों-बीच डांस किया था। जिसके बाद ये गाना वायरल हो गया। शिग्गी ने का ये चैलेंज लोगों ने हाथों-हाथ लिया। किकी चैलेंज के नाम चल रहे इस गाने पर चलती कार से उतरकर डांस करना होता है और फिर जंप करके कार में वापस जाना होता है। हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ से लेकर बॉलीवुड स्टार तक इस चैलेंज को धड़ल्ले से शमिल हो रहे हैं। इस चैलेंज की वजह कई जगह पर मौत और सीरियस इंजरी की खबर आई हैं, जिसके बाद देश-विदेश के पुलिस ने इस ना करने की एडवाजरी जारी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मिस्र, जॉर्डन और यूएई में 'किकी चैलेंज' को बैन किया गया है। वहीं दुबई और अबु धाबी में चुनौती को स्वीकार करने वालों को जेल भेजा गया है।

किकी चैलेंज वीडियो:

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Jaipur police embarrassed after kiki challenge, the guy shown dead in the twitter post is alive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे