बिहार में पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग जाप प्रमुख पप्पू यादव ने की, कहा- बड़ी मछलियों को पकड़ा जाए

By एस पी सिन्हा | Published: December 25, 2022 05:05 PM2022-12-25T17:05:58+5:302022-12-25T17:06:58+5:30

पप्पू यादव ने कहा कि अगर जांच हो तो शिक्षा मंत्री और अधिकारी पर कार्रवाई होनी चाहिए तभी इसपर कुछ हो सकता है। पहले बड़ी मछलियों को पकड़ा जाए। ऐसे मामलों में शिक्षामंत्री, सचिव और विभाग के चेयरमैन की जवाबदेही तय होनी चाहिए। 

Jaap chief Pappu Yadav demanded CBI to investigate the paper leak case in Bihar, said- big fishes should be caught | बिहार में पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग जाप प्रमुख पप्पू यादव ने की, कहा- बड़ी मछलियों को पकड़ा जाए

बिहार में पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग जाप प्रमुख पप्पू यादव ने की, कहा- बड़ी मछलियों को पकड़ा जाए

Highlightsउन्होंने कहा कि अगर जांच हो तो शिक्षा मंत्री और अधिकारी पर कार्रवाई होनी चाहिए तभी इसपर कुछ हो सकता हैजाप प्रमुख ने कहा- ऐसे मामलों में शिक्षामंत्री, सचिव और विभाग के चेयरमैन की जवाबदेही तय होनी चाहिए

पटना: बिहार में बीएसएससी के प्रश्नपत्र के लीक होने पर नीतीश सरकार पर हमाला बोलते हुए जन अधिकार पार्टी के प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इसकी जांच हाईकोर्ट की देखरेख में सीबीआई से कराने की मांग की है। 

रविवार को पटना एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पेपर लीक जैसे मामलों से गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को परेशानी होती है। नेता और अमीर लोगों को पेपर लीक से कोई मतलब नहीं है। इसलिए वे इसपर कोई ध्यान नहीं देते।

उन्होंने कहा कि अगर जांच हो तो शिक्षा मंत्री और अधिकारी पर कार्रवाई होनी चाहिए तभी इसपर कुछ हो सकता है। पहले बड़ी मछलियों को पकड़ा जाए। ऐसे मामलों में शिक्षामंत्री, सचिव और विभाग के चेयरमैन की जवाबदेही तय होनी चाहिए। 

पप्पू यादव ने कहा कि हाल के दिनों में गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश में पेपर लीक हुए पर कहीं कार्रवाई नहीं हुई। अब यह व्यवस्था का हिस्सा बन गया है। सवाल यहां भाजपा या किसी भी पार्टी का नहीं है, सवाल है कि कहीं भी गरीब के बच्चे को उसके मेरिट पर नौकरी मिलेगी या नहीं? 

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री दिन में मास्क पहनकर सदन में आते हैं और रात में लोगों के साथ समारोह में बिना मास्क के हिस्सा लेते हैं। उनसे बड़ा बहरूपिया मैंने जीवन में नहीं देखा। 

वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर जाप प्रमुख ने कहा कि देश में हर आदमी को यात्रा करने और लोगों से मिलने का अधिकार है। भाजपा वालों को कोरोना से डर नहीं है, उन्हें भारत जोड़ो यात्रा से डर है। अगर कोरोना से डर है तो चीन से व्यापार को क्यों नहीं रोकते? सबसे पहले चीन से आवागमन रोकें।

Web Title: Jaap chief Pappu Yadav demanded CBI to investigate the paper leak case in Bihar, said- big fishes should be caught

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे