ITBP Director General said- Force soldiers ready to sacrifice their lives for the country like in the past | मुख्य समाचार शाम छह बजे: ITBP महानिदेशक ने कहा- बल के जवान अतीत की तरह देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने को तैयार
ITBP के जवान (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए 1,000 बिस्तर वाले नव-निर्मित अस्थायी अस्पताल का रविवार को दौरा किया।कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी माफिया सरगना विकास दुबे के एक इनामी गुर्गे को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।

नयी दिल्लीभाषा की विभिन्न फाइलों से रविवार की शाम छह बजे तक जारी कुछ प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 24,850 नए मामले, 613 लोगों की मौत : स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 24,850 नए मामले सामने आने के साथ ही कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 6,73,165 हो गई है। पिछले 24 घंटे में इस महामारी से 613 और लोगों की मौत के साथ रविवार को मृतक संख्या 19,268 हो गई।

भारत आईटीबीपी महानिदेशक सशस्त्र बलों का मनोबल बहुत ऊंचा है: आईटीबीपी महानिदेशक

लद्दाख में चीन के साथ जारी सैन्य गतिरोध के बीच आईटीबीपी के महानिदेशक एस एस देसवाल ने रविवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों का मनोबल ‘‘बहुत ऊंचा’’ है और बल अतीत की तरह देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने को तैयार है।

अमित शाह, राजनाथ, केजरीवाल ने 1,000 बिस्तर वाले नवनिर्मित कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए 1,000 बिस्तर वाले नव-निर्मित अस्थायी अस्पताल का रविवार को दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि इस अस्पताल में 250 बिस्तर आईसीयू में हैं।

पुलिस हत्याकांड के मास्टरमाइंड का गुर्गा गिरफ्तार : कहा-थाने से आये फोन के बाद हुई वारदात कानपुर

(उप्र): कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी माफिया सरगना विकास दुबे के एक इनामी गुर्गे को रविवार को कल्याणपुर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

वायरस केजरीवाल बिस्तर अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत वाले कोविड मरीजों की संख्या घट रही है : मुख्यमंत्री

नयी दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आ रही है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़े और अधिकाधिक लोग घर पर पृथक-वास में रहकर ठीक हो रहे हैं।

अमेरिका ट्रम्प लीड भारत भारत से प्यार करता है अमेरिका : ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि अमेरिका, भारत से प्यार करता है।

राजस्थान परीक्षा राजस्थान में इस वर्ष स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं होंगी

जयपुर: राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है।

नेपाल ओली नेपाल की सत्ताधारी पार्टी गहरे संकट में: प्रधानमंत्री ओली ने कैबिनेट मंत्रियों से कहा

काठमांडू: अपने इस्तीफे के लिये लगातार बढ़ती मांग के बीच नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने कहा कि सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी गहरे संकट का सामना कर रही है और संकेत दिये कि पार्टी में जल्द विभाजन हो सकता है। मीडिया में आई एक खबर में रविवार को यह जानकारी दी गई।

टीडीएस आयकर विभाग ने टीडीएस फॉर्म को व्यापक बनाने के लिये किये बदलाव

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने टीडीएस फॉर्म को व्यापक बनाने के लिये इसमें कुछ बदलाव किये हैं। इनमें कर की कटौती नहीं करने के कारणों की जानकारी देने को अनिवार्य बनाना भी शामिल है।

खेल गांगुली गांगुली ने टी20 प्रारूप का समर्थन करते हुऐ कहा, मैंने भी अपने खेल में बदलाव किया होता

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टी20 क्रिकेट का समर्थन करते हुए रविवार को कहा कि अगर वह इस दौर में खेल रहे होते तो सबसे छोटे प्रारूप की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने खेल में बदलाव करते।

लॉजिस्टिक्स चाबहार से सीआईएस देशों को आपूर्ति की लॉजिस्टिक्स लागत में होगी 20 प्रतिशत की बचत : मंडाविया

नयी दिल्ली: ईरान में रणनीतिक चाबहार बंदरगाह के विकास से भारत और मध्य एशिया के सोवियत गणराज्य से अलग हुए देशों (सीआईएस) के साथ कंटेनर की परिवहन लागत 20 प्रतिशत कम होगी। भाषा देवेंद्र मनीषा मनीषा

Web Title: ITBP Director General said- Force soldiers ready to sacrifice their lives for the country like in the past
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे